Breaking :
||झारखंड में पांचवें चरण का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, आचार संहिता उल्लंघन के सात मामले दर्ज||लातेहार में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न, 65.24 फीसदी वोटिंग||झारखंड में गर्मी से मिलेगी राहत, गरज के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी||चतरा, हजारीबाग और कोडरमा संसदीय क्षेत्र में मतदान कल, 58,34,618 मतदाता करेंगे 54 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला||चतरा लोकसभा: भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर, फैसला जनता के हाथ||भाजपा की मोटरसाइकिल रैली पर पथराव, कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट, कई घायल||झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार थमा, 20 मई को वोटिंग||पिता के हत्यारे बेटे की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त बंदूक बरामद समेत पलामू की तीन ख़बरें||चतरा लोकसभा क्षेत्र के नक्सल प्रभावित इलाके में नौ बूथों का स्थान बदला, जानिये||झारखंड हाई कोर्ट में 20 मई से ग्रीष्मकालीन अवकाश
Tuesday, May 21, 2024
BIG BREAKING - बड़ी खबरझारखंडरांची

मोदी ने किया झारखंड और बिहार को नक्सलवाद से मुक्त : अमित शाह

अमित शाह की चुनावी सभा

रांची : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि घोटाले करने के लिए झामुमो और कांग्रेस के बीच होड़ मची है लेकिन झारखंड की गरीब जनता का जो पैसा इन लोगों ने खाया है, उसके पाई-पाई का हिसाब लेंगे और उल्टा लटकायेंगे। वे खूंटी में शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा की महाविजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे।

शाह ने कहा कि कुछ दिन पहले कांग्रेस के सांसद के घर से 350 करोड़ रुपये कैश पकड़ा गया। ये सारा पैसा आपका है, जो राहुल बाबा की पार्टी लूट कर ले गयी है। अभी दो दिन पहले झारखंड में कांग्रेस के मंत्री के यहां से 35 करोड़ रुपये मिले। ये सारे रुपये झारखंड के आदिवासी भाइयों और पिछड़ा समाज के लोगों का है।

शाह ने कहा कि मैं झामुमो से कहना चाहता हूं कि सत्ता प्राप्त करने के लिए आप जिस कांग्रेस के साथ बैठे हो, उस कांग्रेस ने वर्षों तक झारखंड की रचना को रोके रखा। कांग्रेस के राज में देश के आदिवासियों का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया। आदिवासी कल्याण मंत्रालय भी गृह विभाग के एक जॉइंट सेक्रेटरी के पास था लेकिन जनजातीय आयोग और आदिवासी कल्याण मंत्रालय का गठन करने का काम अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था।

शाह ने कहा कि मैं आज डंके की चोट पर कहता हूं कि झारखंड और बिहार को नक्सलवाद से मुक्त करने का काम नरेन्द्र मोदी ने किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस घोषित करने और सभी आदिवासी स्वतंत्रता सेनानियों के लिए देशभर में स्पेशल ट्राइबल स्वतंत्रता सेनानी म्यूजियम बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पीएफआई पूरे देश में आतंकवाद फैलाता था, उसको सबसे बड़ा समर्थन यहां कांग्रेस और जेएमएम की सरकार से मिलता था। नरेन्द्र मोदी ने एक ही रात में 100 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी कर पीएफआई के पूरी कैडर को जेल में डाला और उसे बैन कर दिया।

अमित शाह ने कहा कि खूंटी की इसी पावन भूमि से भगवान बिरसा मुंडा ने भारत से अंग्रेजों को निकालने का आंदोलन सबसे पहले शुरू किया था। इस आंदोलन ने यहां से लेकर नागपुर तक और समग्र देश में क्रांति की ज्योति शुरू की थी। वर्ष 2025 में भगवान बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती आयेगी। मोदी ने 2025 को जनजातीय गौरव वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। यह हम सबके लिए गौरव की बात है।

शाह ने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने झारखंड बनाने का काम किया। इसके बाद नरेन्द्र मोदी ने राज्य को संवारने का काम किया। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस और इंडी अलायंस वालों को कहना चाहता हूं कि पीओके भारत का है। इसको कोई नहीं छीन सकता। पाकिस्तान से पीओके लाने की जगह कांग्रेस एटम बम की बात करके भारत की जनता को डरा रही है। साथ ही कहा कि भाजपा का स्टैंड क्लियर है कि पीओके की एक-एक इंच भूमि भारत की है और भारत में रहनी चाहिए।

आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि भगवान बिरसा मुंडा के जीवन के आदर्शों को विश्वपटल पर लाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया। आज पूरा देश उनके जन्मदिन को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मना रहा है, जिससे हर झारखंडी अपने-आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि वोट के लिए खूंटी में पहले भी कई प्रधानमंत्री आए-गए हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी खूंटी के गांवों में आते हैं और बिरसा मुंडा की जन्मस्थली पर जाकर उसका मान-सम्मान बढ़ाते हैं।

अर्जुन मुंडा ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की आवाज दिल्ली तक पहुंचनी चाहिए। गृहमंत्री शाह के कारण देश की आंतरिक सुरक्षा मजबूत हुई है। पूरे देश में शांति का वातावरण है। देश शांति के साथ आगे बढ़ना चाहता है। देश प्रगति करना चाहता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी शक्ति को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। हमारी सरकार के सभी निर्णय इसी कड़ी में लिए जा रहे हैं।

अर्जुन मुंडा ने कहा कि एक तरफ विपक्षी दल लोगों के बीच में गलतफहमी फैलाने, लोगों बरगलाने का काम कर रहे हैं। साथ ही अवैध तरीके से अर्जित किये गए धन से चुनाव को प्रभावित करना चाहते हैं, तो दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी है जो मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र निर्माण का कार्य रही है। क्योंकि, भाजपा के संकल्प में देश है तो हम हैं, देश का सम्मान है तो हमारा सम्मान है। प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य है गरीबों का जीवन स्तर ऊपर उठे, गांव की महिलाएं लखपति दीदी बनें, हमारे युवा रोजागर के साथ जुड़े और देश के किसान हमारी शान है, उसका स्वाभिमान देश के साथ जुड़े।

जनसभा को पूर्व सांसद पद्मभूषण कड़िया मुंडा, खूंटी के विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा, तोरपा विधायक कोचे मुंडा आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर रांची के पूर्व सांसद राम टहल चौधरी, खूंटी लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी डॉ रविंद्र राय और जिप उपाध्यक्ष मंजू देवी सहित बड़ी संख्या में भाजपा समर्थक और कार्यकर्ता मौजूद थे।

अमित शाह की चुनावी सभा