Breaking :
||लातेहार: बालूमाथ कस्तूरबा गांधी विद्यालय का इंटर साइंस व आर्ट्स का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत||लातेहार: तालाब से बोरा में बंद भारी मात्रा में मिला वोटर आईडी कार्ड, किसने और क्यों फेंका बना चर्चा का विषय||झारखंड: इंटर के तीनों संकाय के नतीजों में लड़कियों ने मारी बाजी||इंटर रिजल्ट में भी लातेहार के छात्रों ने राज्य में लहराया परचम, कॉमर्स में पहले और साइंस में दूसरे स्थान पर||पलामू के अमित ने इंटर साइंस में झारखंड में प्राप्त किया चौथा स्थान, बना जिला टॉपर||छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 महिला नक्सली समेत 10 नक्सली ढेर||मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने लोकसभा चुनाव में झारखंड का मतदान प्रतिशत बेहतर रहने की जतायी संभावना||पलामू: तेज रफ्तार बोलेरो बाइक सवार को रौंदते हुए पलटा, एक की मौत, महिला समेत छह घायल||लोहरदगा: अनियंत्रित कार पेड़ और ट्रक से टकरायी, दो की मौत, तीन घायल||पलामू लोकसभा: दो उम्मीदवारों ने लिए नाम वापस, अब चुनाव मैदान में नौ प्रत्याशी, चुनाव चिन्ह आवंटित
Wednesday, May 1, 2024
पलामू प्रमंडलबालूमाथलातेहार

लातेहार: डीसी व एसपी ने बालूमाथ छठ घाट का किया निरीक्षण, दिये कई आवश्यक दिशा-निर्देश समेत बालूमाथ की चार खबरें

शशि भूषण गुप्ता/बालूमाथ

लातेहार: डीसी हिमांशु मोहन एवं एसपी अंजनी अंजन ने बालूमाथ दौरे के क्रम में प्रखंड मुख्यालय स्थित छठ घाट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बालूमाथ छठ पूजा समिति के साथ-साथ हिंद भारती स्वयंसेवी संस्थान के कार्यकर्ताओं से छठ महापर्व को लेकर होने वाले कार्यक्रमों के बारे में जानकारी ली और छठ तालाब की शुद्धता पर विशेष ध्यान देने क़ो कहा।

मौके पर जिला उपायुक्त हिमांशु मोहन ने महापर्व के दौरान सावधानी बरतते हुए लोगों को गहरे तालाब, नदी, डैम आदि में नही जाने की सलाह दी।

लातेहार, पलामू और गढ़वा की ताज़ा ख़बरों के लिए व्हाट्सप्प ग्रुप ज्वाइन करें

मौके पर उपस्थित लोगों के द्वारा जिला उपायुक्त एवं लातेहार एसडीएम मोहम्मद परवेज से बालूमाथ छठ तालाब के सुंदरीकरण कराने की भी मांग की। इस पर उपायुक्त ने सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक व एसडीएम के अलावे बालूमाथ पुलिस इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार, थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार महतो, बालूमाथ प्रखंड विकास पदाधिकारी सोमा उरांव, अंचलाधिकारी आफताब आलम समेत कई पुलिसकर्मी, प्रशासनिक पदाधिकारी और विभिन्न राजनीतिक दल के नेता कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बालूमाथ मे बह रही भक्ति की बयार, संध्या आरती में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

लातेहार : दुर्गा पूजा को लेकर आयोजित शारदीय नवरात्र को लेकर बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों मे भक्ति की बयार बह रही है। लोगों में काफी उत्साह का माहौल देखा जा रहा है।

बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय स्थित दुर्गा पूजा के पंडाल में प्रतिदिन संध्या आरती में हजारों की संख्या में पुरुष एवं महिला श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। श्रद्धालुओं को श्रद्धा और भक्ति कि भीड़ देखते ही बन रही है। दुर्गा पूजा को लेकर प्रतिदिन बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय स्थित दुर्गा मंडप परिसर में भंडारा का आयोजन किया जा रहा है। संध्या बेला में विशाल संध्या आरती आयोजित की जा रही है। संध्या आरती में प्रतिदिन किसी न किसी श्रद्धालु और समाज सेवी के द्वारा प्रसाद का भोग लगाया जा रहा है।

दुर्गा पूजा को लेकर समिति के अध्यक्ष रवि कुमार सिंह, उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार गुड्डू, कैलाश यादव, संजय ओझा, विशेष कुमार, नीरज कुमार, लालदेव गंझू, सत्येंद्र कुमार सिंह, सोनू सिंह, अखिलेश भोक्ता, अर्जुन साहू, शैलेश कुमार सिंह, रवि कुमार, कृष्णा कुमार यादव, प्रमोद कुमार, राम दर्शन तिवारी, परमेश पांडे, मोनू कुमार, अमित कुमार गुप्ता, उमेश ठाकुर, सनी कुमार पांडे, संदीप प्रजापति, सुरेंद्र प्रसाद, अर्जुन कुमार साहू, जितेंद्र साहू, शशि भूषण, अशोक साहू समेत काफी लोग सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

दुर्गा पूजा पंडाल के पास आयोजित भंडारे में पहुँच रहे हजारों श्रद्धालु, लग रही लंबी कतार

लातेहार : बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय स्थित दुर्गा पूजा पंडाल के पास प्रतिदिन शारदिय नवरात्र को लेकर भंडारे का आयोजन प्रथम दिन से लेकर नवमी तिथि के तक की जाती रही है। प्रतिदिन किसी न किसी श्रद्धालु और समाजसेवी के साथ पूजा समिति के द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है।

प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं और भंडारे का प्रसाद ग्रहण कर रहे हैं। भंडारे का प्रसाद ग्रहण करने के लिए प्रतिदिन 3000 से अधिक श्रद्धालु भक्ति भाव के साथ पंडाल पहुंच रहे हैं। लोग लंबी कतार में भी प्रसाद ग्रहण करते नजर आ रहे हैं। पुरुष महिला तथा बच्चों कि अलग-अलग पंक्ति लगाकर उनके बीच भंडारे का प्रसाद वितरण किया जा रहा है। भंडारे का प्रसाद ग्रहण करने को लेकर श्रद्धालुओं में गजब की भक्ति भाव देखने को मिल रही है।

प्रसाद वितरण को लेकर सुरेंद्र प्रसाद, संजय ओझा, तुलसी साहू, ईश्वरलाल, रंजीत कुमार सिंह, वीरेंद्र गुप्ता, परमेश पांडे, जितेंद्र साहू, कैलाश यादव, लालदेव गंझू, सत्येंद्र कुमार सिंह संदीप प्रजापति समेत कई लोग सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

बालूमाथ दून स्कूल में रंगोली और डांडिया प्रतियोगिता का आयोजन

लातेहार : शुक्रवार को बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय स्थित दून सेंट्रल एजुकेशन एकेडमी परिसर में दुर्गा पूजा के अवसर पर रंगोली एवं डांडिया प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के कई छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और एक से एक बढ़कर मनमोहक और आकर्षक रंगोली बनायी।

इसके बाद विद्यालय की छात्राओं के बीच डांडिया प्रतियोगिता भी आयोजित की गयी। जिसमें कई छात्राओं ने अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाया। दोनों ही प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतियोगी छात्राओं को विद्यालय प्रबंधन द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गयी।

इस दौरान विद्यालय के छात्राओं को शिक्षकों के द्वारा दुर्गा पूजा की शुरुआत और इसके महत्व के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी। मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Latehar Balumath Latest News