Breaking :
||लातेहार: लोकसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने साझा की जानकारी, कहा…||पलामू: बारातियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, 12 लोग घायल, सड़क निर्माण कंपनी के खिलाफ ग्रामीणों में रोष||पलामू: मजदूरों को ले जा रही पिकअप वैन पलटी, एक की मौत, दस से अधिक घायल, सड़क जाम||झारखंड में हीट वेव को लेकर यलो अलर्ट जारी, 30 अप्रैल तक घर से नहीं निकलने की चेतावनी||लातेहार: टैंकर और बाइक की सीधी टक्कर में बाइक सवार घायल, हेलमेट ने बचायी जान||चतरा लोकसभा: भाजपा प्रत्याशी कालीचरण सिंह ने दाखिल किया नामांकन, प्रदेश के कई बड़े नेता हुए शामिल||चतरा से कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी 30 को करेंगे नामांकन||चतरा से भाजपा उम्मीदवार कालीचरण सिंह 26 को दाखिल करेंगे नामांकन||पलामू लोकसभा: अंतिम दिन तीन उम्मीदवारों ने किया नामांकन, कुल 11 ने भरा पर्चा||पलामू में 490 ग्राम अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, कैश समेत अन्य सामान बरामद
Saturday, April 27, 2024
धार्मिक

इन 5 राशियों को हो सकती है धन की हानि, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope todayआज का राशिफल

Horoscope todayआज का राशिफल :- पंचांग के अनुसार आज 20 फरवरी 2022 रविवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा कन्या राशि में विराजमान रहेगा. आज हस्त नक्षत्र है. आज का दिन आप के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष

आज के दिन मानसिक शांति की ओर अधिक ध्यान देना चाहिए,वहीं ग्रहों का आशीर्वाद आपको अपना ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकता है. यदि आपके पास कोई आर्थिक मदद की उम्मीद लेकर आता है तो उसे निराश न करें. कर्मक्षेत्र की बात करें तो सहकर्मियों के साथ आपका तालमेल बेहतरीन होगा. व्यापारी वर्ग संपत्तियों में निवेश करने की योजना बना सकते हैं, आज की गयी प्लानिंग सफल होगी जो भविष्य में लाभ के रूप में सामने आएगी. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस ओर थोड़ा सचेत रहें.परिवार या कुल में किसी वृद्ध का स्वास्थ्य बहुत खराब हो तो उनका  हालचाल अवश्य लें. 

वृष

आज के दिन अपने आस-पास के लोगों के साथ विनम्र स्वभाव रखना चाहिए. वहीं आपकी सलाह से कई समस्याओं का समाधान हो सकता है.ऑफिशियल कार्य को बढ़ाने के लिए बॉस से मीटिंग हो सकती है.व्यावसायिक साझेदार के साथ विवाद सुलझने की संभावना है. छात्रों की स्थिति बेहतर होगी, किसी सहपाठी की मदद से आप जटिल विषयों को समझने में भी सक्षम होंगे. सेहत में डाइट और व्यायाम पर ध्यान दें, कार्य और आराम में सन्तुलन बना कर चलना होगा. परिवार के लोगों से चर्चा करें,साथ ही सकारात्मक माहौल बनाते हुए सबको पॉजिटिव रखें. जीवनसाथी के साथ अहंकार के टकराव से बचना चाहिए. 

मिथुन

आज के दिन प्रसन्न रहेंगे,कुछ रचनात्मक कार्यों को करने में दिन लग सकते हैं,जिससे आपकी जीवन शैली में सुधार होगा.कोशिश करेंगे तो बचत के कुछ रास्ते बना सकते हैं. ऑफिशियल कार्य को लेकर सहकर्मी के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, क्योंकि कार्य में गड़बड़ी की वजह से मूड ऑफ हो सकता है. व्यापारियों को गलत फैसले के चलते नुकसान उठाना पड़ेगा. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं, उनको अपने कमजोर विषयों पर वर्तमान समय में ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. संध्या के समय सपरिवार भागवत भजन करें, साथ ही आरती अवश्य करें. खीर का भोग लगाना भी उत्तम रहेगा.

कर्क

आज के दिन मानसिक व शारीरिक स्थिति सामान्य रहने वाली है.कर्मक्षेत्र में कार्य को लेकर नयी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है,इसे खुश होकर लेना चाहिए. व्यापार के मामले में नई योजनाएं बना सकते हैं, आपके साथी योजनाओं को लागू करने के लिए आपका साथ देंगे.ग्राहकों से अपना बकाया धन मांग सकते हैं, जिससे व्यवसाय में चल रही आर्थिक समस्या दूर होगी. हो सकता है दिन के अंत तक आपको स्वास्थ्य से संबंधित कुछ समस्या का सामना करना पड़े. रात को जल्दी सोना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा.पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहने वाला है.संतान के व्यवहार पर ध्यान दें.

सिंह

आज का दिन आपके लिए अच्छा है. दिन का सदुपयोग करते हुए एक अच्छी जीवन शक्ति और स्वास्थ्य का आनंद लें. कर्मक्षेत्र की बात करें तो कार्य करने को लेकर दिमाग में नये-नये आइडिया आएंगे. इन आइडिया को भुनाना होगा,जो आपके कार्य को सरल बनाएँगे और सीनियर से प्रशंसा भी दिलावाएंगे. खुदरा व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे लाभ हाथ लग सकते हैं. सेहत में  घुटने से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है,यदि आपको आर्थराइटिस की समस्या है, तो उससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम करना न भूलें.आज अपने पुण्यों को बढ़ाना है, क्षमतानुसार किसी जरूरतमंद की आर्थिक रूप से सहायता करें. 

कन्या

आज के दिन अपने बोलने के तरीके पर नियंत्रण रखना चाहिए,वहीं दूसरी ओर आपको छिपे हुए शत्रुओं और विरोधियों से भी सावधान रहना होगा. ऑफिशियल कार्यों  को पूरा करने के लिए तनाव लेने के बजाय आनंद लेते हुआ कार्य को निपटाना होगा.व्यापार को बढ़ाने के लिए आप जो प्रयास करेंगे,उसमें सफलता मिलेगी. गैस्ट्रिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. खाने में ऑयली व मसालेदार भोजन से परहेज करें. जीवनसाथी और मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, बल्कि एक दूसरे के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा.एक छोटे से प्रयास से घरेलू जीवन भी अच्छा हो सकता है.

तुला

आज के दिन आपको नकारात्मक विचारों से बचना होगा. हठी स्वभाव और अहंकार आपको निर्णय लेने से पीछे धकेल देगा. किसी को पैसा उधार देने से बचना चाहिए, क्योंकि उधार वापस मिलेगा इसमें संदेह है. ऑफिशियल कार्यों पर पैनी निगाह बना कर रखें. लापरवाही आपको साजिश का शिकार बना सकती है. व्यापारियों को वर्तमान समय को देखते हुए जोखिम भरे संपत्ति में निवेश करने से बचना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि देखे तो आज गर्भवती महिलाएं अपना विशेष ध्यान रखें, मामूली समस्या होने पर भी अनदेखा करना मुश्किलों में डाल सकता है. परिवार के साथ कोई मनोरंजन वाले कार्य या गेम खेल सकते हैं.

वृश्चिक

आज के दिन सुनहरे भविष्य के सपने देखने में समय खराब न करें, बल्कि भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए कड़ी मेहनत करना चाहिए. क्रोध में आ कर किसी को ऐसी बात न बोले जिससे संबंध खराब हो जाए. कर्मक्षेत्र में बड़ों के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ेगी,जिससे आपको कार्य को बढ़ाने में मदद मिलेगी. व्यापारियों को पैतृक संपत्ति में निवेश करने से बचना चाहिए, नुकसान हो सकता है.बच्चे जो भी याद करें बोल-बोल कर याद करें.आपके लिए शारीरिक रूप से समय ठीक नहीं चल रहा है, इसलिए आज अधिक सचेत रहें.माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.भाई-बहनों के साथ समय बिताएं.

धनु

आज का दिन आपके लिए अच्छा है. पिछले दिनों की कमी अब खत्म होती दिखाई दे रही है.वहीं दूसरी ओर यदि आपका पैसा फंसा हुआ था, वह आज वापस मिल सकता है. इस ओर प्रयास जारी रखने होंगे.ऑफिशियल कार्य के दम पर विरोधियों का मुंह बंद कर देंगे.व्यापारिक मामलों में आपको अच्छा मुनाफ़ा हाथ लगेगा.जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में लगे हैं,उनको पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना होगा नहीं तो लक्ष्य से भटक सकते हैं.स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है लेकिन ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करें.अविवाहितों के लिए विवाह से संबंधित बातें चर्चा का विषय बन सकती है.

मकर

आज के दिन आप सुस्त महसूस कर सकते हैं,हो सकता है इसका कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो.बॉस की निगाह आपके व्यवहार पर है,हो सकता है कि आपका काम बहुत अच्छा हो लेकिन यदि व्यवहार ठीक नहीं होगा तो भी नौकरी पर संकट रहेगा.व्यापारी वर्ग रुकी हुई योजनाओं को आरंभ कर सकते हैं. मेहनत का प्रतिफल मिलने की पूर्ण संभावना है,जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. आज गरिष्ठ भोजन करने से बचना चाहिए,हल्का व सुपाच्य भोजन करना ही उत्तम रहेगा.जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें,क्योंकि समय प्रतिकूल चल रहा है विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

कुंभ

आज के दिन अंतरिक्ष में ग्रहों का आशीर्वाद आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा.विचारों का आदान-प्रदान आपको थका सकता है.वहीं दूसरों के विवादों में फंसने से बचें.सामाजिक गतिविधियों में आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ सकती है.बॉस के दिल में जगह बनानी होगी,क्योंकि आपकी उन्नति बिना उनकी कृपा के नहीं होगी.व्यवसाय में हानि की आशंकाएं बनी हुई है,इसलिए व्यवसाय में निवेश न करें.विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा.सेहत में दवाओं का प्रयोग करने से पहले उसकी एक्सपायरी डेट अवश्य देख लें अन्यथा एलर्जी होने की आशंका है. ग्रहों की नकारात्मक स्थितियाँ घरेलू सामंजस्य को प्रभावित कर सकती हैं.

मीन

आज के दिन मन चिंताओं से ग्रस्त  हो सकता है.कानूनी मामले में बचकर रहना होगा बेवजह की यात्रा नियमों का उल्लंघन करना आपको बड़ी मुश्किलों में डालने वाला होगा.आपकी मेहनत की वजह से उच्चाधिकारी और बॉस को प्रसन्न कर सकते हैं, वहीं दूसरी ओर पदोन्नति के साथ नई जिम्मेदारियां भी मिलेगी. व्यापार में उतार-चढ़ाव आएगा, व्यापार में बहुत अधिक निवेश करने का अभी समय नहीं है.स्वस्थ रहने के लिए फलों का सेवन करें, क्योंकि अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ग्रह कुछ कमजोर चल रहे हैं.परिवार में दूसरों के विवाद में खुद को इन्वॉल्व न करें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं.

Horoscope todayआज का राशिफल

Horoscope todayआज का राशिफल


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *