Breaking :
||अंकिता को जिंदा जलाने वाले दोषियों को आजीवन कारावास की सजा||लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड व बिहार की पुलिस नक्सलियों के खिलाफ चलायेगी संयुक्त ऑपरेशन||पलामू में दहेज हत्या के आरोपी पति को 10 साल सश्रम कारावास की सजा||झारखंड में भाजपा को झटका, पांच बार के सांसद रहे रामटहल चौधरी कांग्रेस में शामिल||पलामू में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई, छह लाख की अफीम, डोडा व पोस्ता के साथ एक गिरफ्तार||पलामू व गढ़वा का मोस्ट वांटेड छोटू रंगसांज हत्याकांड का खुलासा, एक गिरफ्तार||लातेहार: ट्रक ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंदा, पुत्र की मौत, पिता समेत दो घायल||पलामू में तीन हत्या के मामले में महिला समेत चार गिरफ्तार||झारखंड में मौसम की आंख मिचौली जारी, 30 और 31 मार्च को बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी||झारखंड: प्रोजेक्ट इम्पैक्ट की मूल्यांकन शीट भरने में लापरवाही बरतने वाले प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों पर होगी कार्रवाई, रुकेगा वेतन
Friday, March 29, 2024
धार्मिक

Horoscope Today 7 March 2022: वृषभ, मिथुन और मकर राशि वाले न करें ये काम, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Horoscope Today 7 March 2022, Aaj Ka Rashifal: मिथुन, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए 7 मार्च 2022 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल

Horoscope Today 7 March 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पचांग के अनुसार आज 7 मार्च 2022 सोमवा को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज का दिन भगवान शिव जी को समर्पित है. इस दिन चंद्रमा मेष राशि में गोचर करेगा. आज भरणी नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- 

आज के दिन जल्दबाजी में आप गलत निर्णय लेना भारी पड़ सकता है. भविष्य की योजनाओं को आज से ही प्लान कर लें. ऑफिशियल कार्यों  को पूरा करने के लिए तनाव लेने के बजाय आनंद लेते हुए कार्य को पूरा करना चाहिए. व्यापार को बढ़ाने के लिए आप जो प्रयास करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी. गैस्टिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में बाहर का बना और मसालेदार भोजन से परहेज करें. घर के छोटे बच्चों या संतान पर बेवजह का क्रोध न निकालें, बल्कि सभी के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा, साथ ही एक छोटे से प्रयास से घरेलू जीवन अच्छा होगा.

वृष- 

आज के दिन वृष राशि वाले कानूनी मामले में बचकर रहें, तो वहीं दूसरी ओर नियमों का उल्लंघन करना मुश्किलों में डाल सकता है. यदि आप कई दिनों से नौकरी बदलने किया का मूड बना रहे हैं तो इस समय रुक जाए. बिजनेस से जुड़े लोगों को व्यापारिक मामलों में आज उतार-चढ़ाव देखना पड़ सकता है. हेल्थ को लेकर अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ग्रह कुछ कमजोर चल रहे हैं, ऐसे में खानपान गुणवत्ता युक्त रखना होगा, योग भी दिनचर्या में शामिल करें. पारिवारिक विवादों में खुद को इन्वॉल्व न करें, नहीं तो आप भी इसके लपेटे में आ जाएंगे. संतान की शिक्षा पर ध्यान दें.

मिथुन- 

आज के दिन कोई परिवर्तन हो सकता है, जिसका महत्व भविष्य में पता चलेगा. गंभीर विषयों पर वरिष्ठजनों से सलाह लेना न भूलें. कर्मक्षेत्र में अपनी क्षमताओं का बखूबी उपयोग कर पाएंगे. यदि आप नई नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो संपर्कों को पहले खोजना चाहिए. व्यापार को बढ़ाने के लिए टीम को साथ लेकर चलना होगा, उनकी गलती पर अनावश्यक क्रोध न करें. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा. स्वास्थ्य में आज बीमार चल रहें लोगों को आराम मिलने की संभावना है. जिनको मुंह से संबंधित दिक्कतें चल रही थी, वह सजग रहें. परिवार में किसी को आपके सहयोग कि आवश्यकता हो तो उनको मना न करें.

कर्क- 

आज के दिन वाणी को कंट्रोल में रखें, साथ ही अनावश्यक बातों से बचना होगा. पैसा उधार देने से बचना चाहिए. कोई बड़ा कार्य बनने में देरी हो सकती है, जिसको लेकर परेशान न हो. ऑफिशियल कार्यों पर पैनी निगाह बनाकर रखें. महत्वपूर्ण कार्यों को दोपहर तक पूर्ण कर लें. व्यापारियों को वर्तमान समय को देखते हुए जोखिम भरे संपत्ति में निवेश करने से बचना होगा. गर्भवती महिलाएं अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें, मामूली समस्या होने पर भी अनदेखा करना मुश्किलों में डाल सकता है. पुरानी बीमारी दोबारा उभर सकती हैं. विवाह योग्य लोगों के लिए अच्छे रिश्ते मिल सकते हैं.

सिंह- 

आज के दिन आत्मविश्वास में कुछ कमी देखने को मिल सकती है, ऐसे में सूर्यनारायण की उपासना करना कारगर साबित होगा. मेहनत का पूर्ण परिणाम प्राप्त होने की संभावना है. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन लगभग सामान्य रहने वाला है. नये अवसर मिल तो बढ़चढ़ कर उसमें हिस्सा लेना चाहिए. व्यापारियों को अधिक मात्रा में माल डंप नहीं करना चाहिए, अन्यथा आने वाले समय में निराशा हाथ लग सकती है. सेहत में गरिष्ठ भोजन से दूरी बना कर रखना चाहिए. लंबी बीमारी से जूझ रहे लोग अलर्ट रहें. घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है. कामकाज से पुनः घर लौटते समय सबके लिए मीठा अवश्य लेकर जाएं. 

कन्या- 

आज के दिन मानसिक रूप से आपको थका सकता है. सामाजिक गतिविधियों में आपको जहां एक ओर महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ सकती है, तो वहीं बॉस के दिल में भी स्थान बनाने का मौका प्राप्त होगा. गणेश जी की आराधना करनी चाहिए क्योंकि आपकी उन्नति बिना उनकी कृपा के नहीं होगी. व्यवसाय में हानि की आशंकाएं बनी हुई है, इसलिए व्यवसाय में निवेश न ही करें तो बेहतर होगा. विद्यार्थियों का पढ़ाई से मन भटक सकता है. सेहत में दवाओं का प्रयोग करने से पहले उसकी एक्सपायरी डेट अवश्य देख लें. ग्रहों की नकारात्मक स्थितियाँ घरेलू सामंजस्य को प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए विवादों को हवा न दें.

तुला- 

आज के दिन नपा-तुला बोलने की कोशिश करना चाहिए, ग्रहों की स्थितियां आपके मुख से नकारात्मक कहला सकती है. धन प्राप्ति के नए मार्ग खुलने के आसार दिखाई दे रहे हैं. बॉस व उच्चाधिकारी कि शर्तों पर काम करना पड़ सकता है, इसमें अपने स्वाभिमान को बीच में लाना गलत होगा. व्यापारियों को अपने बड़े क्लाइंट या सप्लायरों की समस्याओं को तुरंत दूर करना होगा, वर्तमान समय में आप की ओर से अनदेखी भविष्य में नुकसान भी करा सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से ग्रहों स्थिति एलर्जी करने के फिराक में है, ऐसे में कॉस्मेटिक चीजों का देख-सुन कर इस्तेमाल करें. बहन के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. 

वृश्चिक- 

आज के दिन मन मस्तिष्क को मजबूत करने के लिए मेडिटेशन करना लाभकारी रहेगा. आस्तीन के साँप और ईर्ष्या करने वालों से सावधान रहें. ऑफिस में सहकर्मी से वाद विवाद न करें , नहीं तो वह प्रमोशन की राह में बाधक बन सकते हैं. मेडिकल से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन लाभकारी रहने वाला है. विद्यार्थियों के लिए दिन आलस्य से भरा रहेगा, पढ़ाई में मन न लगे तो बे-मन से पढ़ाई करने की आवश्यकता नहीं है. हेल्थ में जो लोग नियमित जिम आदि करते हैं, उनको खान-पान पर ध्यान देना चाहिए. अपनों से वैचारिक मतभेद हो सकता है, अपनी वाणी पर संयम रखते हुए कम बोले.

धनु- 

आज के दिन कड़ी मेहनत अनिवार्य है, ऐसे में आलस्य और चिंता से दूर रहें. उधारी में दिया गया धन वापस मिलने की संभावना है. नौकरी पेशे से जुड़े लोग अच्छे प्रदर्शन के चलते विरोधियों का मुंह बंद कर देंगे. थोक के व्यापार में आपको अच्छा मुनाफ़ा हाथ लगेगा. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने में लगे हैं, उनको पढ़ाई पर अधिक ध्यान देना चाहिए, नहीं तो लक्ष्य से भटक सकते हैं. हेल्थ को लेकर अचानक गिरावट की आशंका है, इसलिए छोटी बीमारी में भी अलर्ट रहना होगा. नए रिश्ते की शुरुआत करने जा रहे हैं तो परिवार वालों के साथ इसकी चर्चा अवश्य कर  लें.

मकर- 

आज के दिन पुराने रुके हुए कार्य में गति आयेगी. कर्मक्षत्र से जुड़े लोगों को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. व्यापार के प्रति उत्साह बढ़ा कर रखना होगा, साथ ही अपने अधीनस्थों को भी उत्साहित रखें. सरकारी कार्यों में जल्दबाजी नुकसान पहुंचा सकता है. युवाओं का कार्यों के प्रति मन कुछ कम लगेगा पिछले असफलताओं को देखते हुए मन निराशा की ओर जा सकता है. हेल्थ को देखते हुए खानपान में ऑयली फूड खाने से बचना होगा, अन्यथा लीवर को नुकसान पहुंच सकता है. पारिवारिक बिगड़े संबंधों में निकटता आएगी, इसलिए परिवार के सदस्यों के साथ वक्त बिताएं. पिता के मान सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी.

कुम्भ- 

आज के दिन ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव फोकस बढ़ाने में मदद कर सकता है, ऐसे में महत्वपूर्ण कार्य करें. निवेश करने के लिए दिन उपयुक्त है. ऑफिस में आर्थिक ग्रोथ के  लिए मीटिंग हो सकती है. महिला बॉस व वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. व्यावसायिक विवादों में समझौते के साथ विवाद सुलझने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग की पढ़ाई में स्थिति बेहतर होगी. डाइट और व्यायाम पर ध्यान देना चाहिए, कार्य और आराम में संतुलन बनाकर चलना होगा. परिवार के लोगों से चर्चा करें, साथ ही सकारात्मक माहौल बनाते हुए सबको प्रसन्न रखें.  मित्रों के साथ अहंकार और शंका को पनपने न दें.

मीन- 

आज के दिन गहन सोच विचार करने की आवश्यकता नहीं है, तो वहीं दूसरी ओर अफवाहों से दूर रहना लाभकारी रहेगा. ऑफिशियल कार्यों को करते समय होने वाली गलतियों पर निगाह रखनी है, यदि टीम को लीड करते हैं तो उनकी भी गलतियों को ठीक करने की पूर्ण जिम्मेदारी आपको लेनी होगी. कपड़ों के व्यापारियों को वर्तमान समय में नुकसान उठाना पड़ रहा है, इसको लेकर धैर्य बनाए रखें. सेहत में खांसी-जुकाम जैसी समस्या परेशान कर सकती है, इसको लेकर सचेत रहें. दांपत्य जीवन में विवाद चल रहा है तो जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर रखें. घर से दूर रहने वाले अपनों के साथ संपर्क में रहें, और हालचाल लें.

Horoscope Today 7 March 2022

Horoscope Today 7 March 2022


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *