Breaking :
||लातेहार: मनिका में चार प्रवासी मजदूरों के घर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख||लातेहार-चतरा अंतरजिला चेक पोस्ट से भारी मात्रा में कैश बरामद, लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल की आशंका||अंकिता को जिंदा जलाने वाले दोषियों को आजीवन कारावास की सजा||लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड व बिहार की पुलिस नक्सलियों के खिलाफ चलायेगी संयुक्त ऑपरेशन||पलामू में दहेज हत्या के आरोपी पति को 10 साल सश्रम कारावास की सजा||झारखंड में भाजपा को झटका, पांच बार के सांसद रहे रामटहल चौधरी कांग्रेस में शामिल||पलामू में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई, छह लाख की अफीम, डोडा व पोस्ता के साथ एक गिरफ्तार||पलामू व गढ़वा का मोस्ट वांटेड छोटू रंगसांज हत्याकांड का खुलासा, एक गिरफ्तार||लातेहार: ट्रक ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंदा, पुत्र की मौत, पिता समेत दो घायल||पलामू में तीन हत्या के मामले में महिला समेत चार गिरफ्तार
Friday, March 29, 2024
धार्मिक

Horoscope Today 6 March 2022 – कैसा रहेगा आज का दिन, सभी राशियों का जानें राशिफल

Horoscope Today 6 March 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पचांग के अनुसार आज 6 मार्च 2022 रविवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज का दिन गणेश जी को समर्पित है. इस दिन को विनायक चतुर्थी भी कहा जाता है. इस दिन चंद्रमा मीन राशि में गोचर करेगा. आज अश्विनी नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- 

आज के दिन चुनौतियों से निकल पाने में सफल रहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर उलझे हुए प्रश्नों को सुलझा पाएंगे.करियर से जुड़े लोगों को कार्य में फोकस बनाए रखना होगा. व्यापारी वर्ग उधार लेन-देन से बचें, वहीं बड़े सौदों से लाभ कमाने में सफल होंगे.इस राशि के छोटे बच्चों को ऊंचाई से बचाकर रखना होगा, गिरकर खुद को चोट पहुंचा सकते हैं. सेहत में आंखों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें, डॉक्टर की सलाह अनुसार नियमित दवा का प्रयोग और एक्सरसाइज करते रहें. घर में बातचीत के दौरान शब्दों का चयन सावधानी पूर्वक करना होगा, खासकर इस राशि के युवाओं को संभलकर बोलने की सलाह है. 

वृष- 

आज के दिन अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के बल पर आप लक्ष्य तक पहुंचने में सफल होते नजर आ रहें हैं. संपर्कों को बनाते हुए अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट बढ़ानी होगी. ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन प्रमोशन तक ले जा सकता है, इसलिए कार्यों को लेकर सजग रहें. बॉस के साथ तालमेल भी अति आवश्यक है. कारोबार में सोचें गए मुनाफे हाथ लगने में संदेह रहेगा. लोन लेने की योजना बनाने वाले व्यापारियों को सफलता मिल सकती है. सेहत को लेकर गर्भवती महिलाओं को लापरवाही करने से बचना चाहिए, रात का भोजन भी हल्का रखें. परिवार में प्रसन्नता का माहौल नजर आएंगा. अपनों के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत कर पाएंगे. 

मिथुन- 

आज के दिन मानसिक रूप से काफी व्यस्त नजर आएंगे, क्योंकि कई ग्रहों का कांबिनेशन विचारों को बढ़ा सकता है. वाणी में सौम्यता रखें, नहीं तो दूसरों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. महिला सहकर्मी के द्वारा कार्य पूर्ण होंगे, ऐसे में उनके साथ तालमेल बनाकर चलें. थोक के बिजनेस से जुड़े हुए लोगों को कुछ सजग रहने की आवश्यकता है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहें हैं, वह आपसी तालमेल बनाकर चलें. छोटे बच्चों पर पैनी निगाह रखें, किसी नुकीली वस्तु से खुद को चोट पहुंचा सकते हैं. संतान यदि युवा हैं तो उनके साथ मित्रवत व्यवहार करते हुए रिश्तों को मजबूत बनाना चाहिए.

कर्क- 

आज के दिन अध्यात्म पर ध्यान देते हुए धर्म-कर्म करें. सूर्य को अर्घ्य दें. विषम परिस्थितियों का सामना सहजता से कर पाएंगे. वर्तमान समय में प्रभु आपकी क्षमता और धैर्य की परीक्षा ले रहे हैं, ऐसे में परिस्थितियों को देखकर घबराना नहीं चाहिए. नौकरी में स्थानान्तरण होने के संभावना है. काफी समय से चलते हुए कार्यों में समस्या आने की सम्भावना है. खुदरा व्यापारी बड़े निवेशों में जोखिम उठाने से बचें. युवाओं को सोशल नेटवर्किंग का यूज सोच समझकर करने की  सलाह है. वाहन की गति पर ध्यान रखें, क्योंकि ग्रहों की नकारात्मक स्थिति दुर्घटना कराने के फिराक में है. छोटे बच्चे झूठ बोल सकते हैं, इसलिए अभिभावक सजग रहें.

सिंह- 

आज के दिन निर्णय लेते समय वरिष्ठों से सलाह मशवरा अवश्य कर लेना चाहिए. ग्रहों की स्थितियां लाभ दिलाने के मूड में है, ऐसे में अटकी हुई संपत्ति की डील पूरी होने की संभावना है. ऑफिस में अच्छे प्रदर्शन को देखकर प्रतिद्वन्द्वी भी कमजोर पड़ेंगे. मेडिकल फील्ड से जुड़े लोग मरीजों के साथ सेवा भाव रखें. नया स्टार्टअप करने वालों को सरकारी एजेंसियों और बैंकिंग संस्थाओं का सहयोग लेना पड़ सकता है. जो लोग अवसाद जैसी समस्याओं से घिरे हैं, उनको डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए. पिता के स्वास्थ्य का आपको खास ध्यान रखना पड़ेगा, नए सम्बन्ध आपको आगे बढ़ने में काफी मदद करेंगे.

कन्या- 

आज के दिन गूढ़ विद्याओं को सीखने की ओर प्रयासरत रहना चाहिए. भाग्य का साथ कुछ कम मिलेगा, ऐसे में ईश्वर पर और अधिक भरोसा रखेंगे तो वह आपके रुके हुए कार्य बनाने में देर नहीं करेंगे. जॉब में बदलाव करने का विचार बनेगा, तो वहीं दूसरी ओर यह भी हो सकता है की वर्तमान के संस्थान में ही आपकी पद-प्रतिष्ठा बढ़ जाएं. व्यापार को बढ़ाने के लिए माउथ पब्लिसिटी भी कारगर साबित होगी. व्यापारियों को स्टॉक पर पैनी निगाह बनाएं रखनी चाहिए. सिरदर्द या माइग्रेन से संबंधित समस्या हो तो तुरन्त किसी अच्छे डॉक्टर से सम्पर्क करना चाहिए. पुराने मित्रों से मुलाकात व फोन पर बात हो सकती है.

तुला – 

आज के दिन निर्णय लेते समय जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. अधिक आवश्यकता पड़ने पर वरिष्ठों से राय ले लें. कानूनी मामलों पर निर्णय आपके पक्ष में आ सकते हैं. टारगेट बेस्ड लोगों को कार्य पूर्ती के लिए अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी, आपके अच्छे प्रदर्शन को देखकर बॉस सराहना करने में नहीं चुकेंगे. व्यापारियों के लिए वर्तमान समय बेहद महत्वपूर्ण है. कपड़ो के कारोबारियों को बड़े स्टॉक लेना लाभकारी सिद्ध होगा. हेल्थ को लेकर डायबिटीज के मरीज खानपान व अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें. संतान को ऊंचाई पर देखकर माता-पिता को उन पर गर्व महसूस होगा. कुल से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

वृश्चिक – 

आज के दिन सामाजिक कार्यक्रम में आपको बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना पड़  सकता है, तो वहीं दूसरी ओर सभी के साथ सहयोगी और सहिष्णु व्यवहार करना चाहिए. ऐसे लोगों से भेट हो सकती है जो मुनाफे की लालच दिखाकर आपको ठगने का प्रयास करेंगे. ऑफिशियल कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान दें, तो वहीं दूसरी ओर कार्य भले ही थोड़ा करें, लेकिन गलतियों की गुंजाइश नहीं होनी चाहिए. रिटेल व्यापारियों को नकदी की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में मार्केट पर  अधिक निवेश न करें. उच्च रक्तचाप वाले व्यक्ति मानसिक तनाव लेने से बचें. अपनों के बीच गलतफलमीयों का बीज तनाव की स्थिति पैदा कर सकता है.

धनु- 

आज के दिन आर्थिक स्थितियों को लेकर  स्थितियां मजबूत होगी. सकारात्मक ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं. ऑफिस के पेंडिंग काम निपटाएं, और अधीनस्थों के कामकाज पर पैनी निगाह रखें. टारगेट बेस्ड काम करने वालों को सहकर्मियों से फोन पर संपर्क बनाएं. बिजनेस पार्टनरशिप में सहयोगी पर आंख मूंदकर भरोसा न करें. युवाओं के लिए आलस्य बाधक बन सकता है. फोकस बढ़ाने की जरूरत है. युवा महत्वपूर्ण कार्यों में अनावश्यक देरी न करें. स्वास्थ्य में सिरदर्द, बुखार हो सकता है. अलर्ट रहें, परेशानी बढ़ सकती है. संबंधों को बेहतर रखने चाहिए. एक दूसरे का सम्मान करना अति आवश्यक है. 

मकर- 

आज के दिन चुनौतियों का डट कर सामना करना चाहिए. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को नयी-नयी उपलब्धियां पाने का अवसर प्राप्त होगा. बॉस की कही बातों को गंभीरता से लेना चाहिए, अन्यथा उनका क्रोध झेलना पड़ सकता है. व्यापारियों को उत्साह और ग्राहकों की पसंद के हिसाब से काम करना होगा. युवा हायर स्टडी के लिए बाहर जाना चाहते हैं, तो जल्द मौके मिलेंगे. सेहत में दिन लगभग सामान्य रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर छोटी बीमारी होने पर भी सजग रहना होगा. परिवार के लोगों के साथ सहयोग बढ़ाएं. संतान को करियर के क्षेत्र में सफलता मिलने की पूर्ण संभावना बन रही है.

कुम्भ- 

आज के दिन पुराने नियमों को बदलने की जरूरत है. हाथ में वहीं काम लें, जिन्हें पूरा करने में आप दक्ष और निपुण हो. मन व्यथित है तो भगवती और गणेश जी  का ध्यान करना लाभकारी है. किसी महिला की क्षमतानुसार मदद करें. कार्यस्थल और नौकरी में वरिष्ठ लोगों का प्रोत्साहन मिलेगा. नौकरी में रुका प्रमोशन मिलने की संभावना है. खुदरा व्यापारियों को लाभ मिलेगा. फैसले लेते वक्त अधिक लालच से बचें. हेल्थ को लेकर पेट या सांस संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती हैं. किसी भी तरह की मदद चाहिए तो भाई-बहनों से आग्रह करना लाभकारी होगा. परिवार व दोस्तों के साथ घूमने भी जा सकते हैं.  

मीन- 

आज के दिन आत्मविश्वास में कमी न आने दें, हार्ड वर्क पर फोकस करना होगा. आपके लिए भाग्य से ज्यादा कर्म प्रबल है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को ज्ञान अर्जित करने का उद्देश्य बनाना चाहिए. चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की शुभकामनाएं काम आएगी, ऐसे में प्यून, ड्राइवर आदि को नाराज न करें. व्यापारी वर्ग को आर्थिक चोट लग सकती है, लेने देने सोच-समझ कर करें. स्वास्थ्य में गर्भवती महिलाओं को सचेत रहना चाहिए. घरेलू सुख संसाधनों में वृद्धि की संभावना है. किसी का धन वापस देना भूल गए हो तो आज उसे वापस कर सकते हैं. घर में किसी का जन्मदिन हो तो उसे प्रसन्नता के साथ मनाना चाहिए.

Horoscope Today 6 March 2022

Horoscope Today 6 March 2022

Horoscope Today 6 March 2022


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *