Breaking :
||झारखंड: प्रोजेक्ट इम्पैक्ट की मूल्यांकन शीट भरने में लापरवाही बरतने वाले प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों पर होगी कार्रवाई, रुकेगा वेतन||नाबालिग लड़की को घर से अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपी गिरफ्तार||सनकी प्रेमी ने लड़की के छोटे भाई की कर दी हत्या, गिरफ्तार||पलामू: होली मिलन समारोह में चाकूबाजी, दो सगे भाई घायल, बाप-बेटे समेत तीन गिरफ्तार||पलामू में अपराधी बेलगाम, दिनदहाड़े दो की गोली मारकर हत्या, पिछले 48 घंटे में 5 हत्यायें||पलामू: आपसी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार||हत्या की योजना बनाते रिम्स से फरार कैदी राजा सिंह समेत दो अपराधी गिरफ्तार||पलामू: नशीली टेबलेट, सिरप और गांजा के साथ दंपत्ति गिरफ्तार||पलामू: दो तेज रफ्तार बाइक की टक्कर में दो भाइयों की दर्दनाक मौत||पलामू में 50 किलो गांजा के साथ चार तस्कर गिरफ्तार
Thursday, March 28, 2024
धार्मिक

Horoscope Today 5 March 2022: शनि देव हो सकते हैं नाराज, न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

Horoscope Today 5 March 2022, Aaj Ka Rashifal: मेष, सिंह और मकर राशि वालों के लिए 5 मार्च 2022 का दिन विशेष है. सभी 12 राशियों का जानते हैं आज का राशिफल :-

Horoscope Today 5 March 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पचांग के अनुसार आज 5 मार्च 2022 शनिवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज का दिन शनि देव को समर्पित है. इस दिन कुछ राशियों को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है. इस दिन चंद्रमा मीन राशि में गोचर करेगा. आज रेवती नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- 

आज के दिन मन मुताबिक कार्य न बने जी-जान लाने की आवश्यकता पड़ेगी, हनुमान जी का ध्यान करें. कर्मक्षेत्र में नई ऊर्जा के साथ पुनः कार्य करें, भविष्य में सफलता की पूर्ण संभावनाएं है. थोक का व्यापार करने वालों को सावधानी रखनी होगी, वरना आर्थिक चोट पहुंच सकती है. फुटवियर से संबंधित कारोबारियों को लाभ होने की संभावना है. अगर कई दिनों से स्किन एलर्जी की समस्या से परेशान हैं, तो जंक फूड का सेवन करने से बचते हुए, ताजे फलों व जूस का सेवन आपकी त्वचा को तरोताजा रखेगा. बड़े भाई से परिवार को लेकर वार्तालाप हो सकती है. 

वृष-  

आज के दिन की शुरुआत थोड़े मानसिक तनाव रह सकता है, लेकिन दिन के अंत तक स्थितियाँ पुनः संभलती नजर आएंगी. ऑफिस में कार्य का भार अधिक होने के कारण चिंता रहेगी यदि नियमबद्ध तरीके से कार्यों की सूची तैयार करेंगे तो परेशानी से निकल पाएंगे. जनरल स्टोर से संबंधित कारोबार करने वालों को वर्तमान समय में अधिक माल स्टोर करने से बचना चाहिए. युवाओं को करियर पर फोकस करने की आवश्यकता है. बदलते मौसम के कारण स्वास्थ्य में नरमी रहेगी लेकिन इसे अनदेखा न करते हुए तुरंत उपचार करना बेहतर होगा. परिजनों के साथ हंसी-मजाक में दिन व्यतीत होगा, तो वहीं दूसरी ओर जिससे की घर का माहौल भी हल्का रहेगा.

मिथुन- 

आज के दिन चिंताओं से निकलने के लिए स्वयं रास्ते खोजने चाहिए.  नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को आज सहयोगियों से वार्तालाप करते समय विनम्रता का प्रयोग करें, अन्यथा कठोर वाणी उनका दिल दुखा सकती है. व्यापारियों को वर्तमान समय को देखते हुए धैर्य के साथ रहने का प्रयास करना सही रहेगा अन्यथा इसका असर व्यापार व स्वास्थ्य दोनों में देखने को मिलेगा. सर्वाइकल स्पांडलाइटिस के मरीजों को अपना ध्यान रखना चाहिए, अन्यथा यह दिक्कत परेशानी का कारण बनेगी. नए रिश्तों में हामी भरने से पहले जांच-पड़ताल कर लें.संतान की संगति पर पैनी निगाह रखें, उनका बदलता व्यवहार आपको परेशानी में ला सकता है.

कर्क- 

आज के दिन ग्रहों की मानें तो दूसरों पर अत्यधिक भरोसा परेशानियों तक ला सकता है. ऑफिशियल कार्यों को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए आपको कठोर परिश्रम करने की आवश्यकता है. खुदरा व्यापारियों को बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं, लेकिन एक बात का ध्यान रहें जरूरत से ज्यादा माल स्टोर न करें अन्यथा घाटा भी उठाना पड़ सकता है. जिन लोगों को कफ संबंधित दिक्कतें रहती है, वह अधिक ठंडी चीजों के सेवन से बचें. मां के स्वास्थ्य का भी खास ख्याल रखें. जीवनसाथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे, साथ ही मित्रों से सहयोग भी प्राप्त होगा. विवाह योग्य लोग का रिश्ता पक्का हो सकता है. 

सिंह- 

आज के दिन महत्वपूर्ण ज्ञान प्राप्त करना भी एक प्रकार से लाभ का ही रूप है. ऑफिस के सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग और स्नेह प्राप्त होगा जिससे ऑफिशियल वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. उच्चाधिकारी भी आपकी प्रसन्नसा करेंगे. बड़े व्यापारी वर्ग को वर्तमान की स्थिति को देखते हुए परेशान नहीं होना चाहिए, बल्कि धैर्य रखते हुए कार्य की प्लानिंग करनी होगी. नृत्य एवं गायन से जुड़े लोगों को प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिलेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. छोटे-भाई बहनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, और उन्हें भी अलर्ट रहने की सलाह दें. गंभीर स्थितियों में परिवार के लोगों से बातचीत करें, साथ ही सकारात्मक माहौल बनाते हुए सबको प्रसन्न करना होगा.

कन्या- 

आज के दिन सारा दिन तनाव ग्रस्त रहेंगे, ऐसे में मन को शांत रखते हुए प्रभु भजन में ध्यान केन्द्रित करें. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो बॉस  के कार्यों को प्राथमिकता दें, अन्यथा वह नाराज हो सकते हैं. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का कारोबार करने वालों को सामान को रिचेक करके लेना चाहिए नहीं तो आर्थिक नुकसान हो सकता है. युवाओं को अच्छी नौकरी का ऑफर मिल सकता है. हेल्थ की बात करें तो मौसम के बदलाव के चलते डिहाइड्रेशन जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. बड़ी बहन से संबंध प्रगाढ़ होंगे, उनसे कोई महत्वपूर्ण सलाह भी मिल सकती है.

तुला- 

आज के दिन लक्ष्य को निर्धारित करना होगा, तो वहीं दूसरी ओर यदि कार्य न बने तो उसे हार मानने के बजाय उससे दो-दो हाथ कर विजय प्राप्त करें. सकारात्मक विचारों का साथ न छोड़े. कार्यों को पूरा करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ सकता है. जो लोग भगवान के वस्त्र आदि का कारोबार करते हैं, उनको लाभ होने की पूर्ण संभावना दिखाई दे रही है. विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई करने में आलस्य नहीं करना है. पेट संबंधित दिक्कत परेशान कर सकती है, इसलिए हल्का व सुपाच्य भोजन ही करें. यात्रा करते समय सामानों पर निगाह रखे, चोरी होने की आशंका है.

वृश्चिक- 

आज के दिन कठिन परिश्रम को वरीयता देनी होगी, तो वहीं आलस्य आपकी प्रगति में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास करेंगे. ऑफिस में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी, अपनी परिस्थितियों का ध्यान रखकर दूसरों के साथ तालमेल पूर्वक कार्य करें. व्यापारी वर्ग आज अति उत्साह में व्यापार को लेकर गलत निर्णय लेने से बचें, वहीं दूसरी ओर व्यापार में कुछ नयी समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती है. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें अन्यथा रोग ग्रस्त हो सकते हैं अगर आपकी दिनचर्या बिगड़ी हुई है, तो उसे नियमित बनाने पर जोर दें. निकट संबंधियों  व परिजनों से मतभेद होने की आशंका बनी हुई है. 

धनु- 

आज के दिन समस्या का हल मिलता नजर आ रहा है, जिससे आपके रुके हुए कार्य भी पूरे हो सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों को कल के लिए टालना ठीक नहीं, ऐसा करने से बचें. टेलीकम्युनिकेशन से संबंधित बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. सेहत में जिनको गठिया से संबंधित समस्या है उनको इलाज पर जोर देना चाहिए. घर से संबंधित इंटीरियर कार्य रूका हुआ था तो उसको निपटाने का प्लान बना सकते हैं. भूमि या मकान खरीदने के लिए लोन लेने वाले अब देर न करें, ग्रहों की स्थिति आपकी संपत्ति में वृद्धि के योग बना रही है.

मकर- 

आज के दिन बुद्धि और विवेक का सहारा लेते हुए, अपने निर्णयों पर भरोसा रखना होगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने अधीनस्थों व सहयोगियों के कार्यों पर भी पैनी निगाह बना कर रखनी चाहिए. जो व्यापारी पार्टनरशीप में काम कर रहें हैं, वह आपस में म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग से काम लें. युवा वर्ग क्रिएटिविटी पर ध्यान दें, और अपने पंखों को नयी उड़ान. विद्यार्थी पढ़ाई पर फोकस बनाए रखें, सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य की बात करें जिन लोगों को स्टोन से संबंधित समस्या है वह अलर्ट रहें, आज दर्द परेशानी का कारण बन सकता है. पड़ोसियों.  से बना कर रखें, आज किसी बात पर उनसे विवाद होने की आशंका है.

कुम्भ- 

आज के दिन स्थितियां सामान्य रहने वाली है. ऑफिस में कार्यों पर पैनी निगाह बनाए रखें, अन्यथा गलतियां हो सकती हैं. पुलिस या सैन्य विभाग से जुड़े हुए लोगों का स्थान परिवर्तन हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर विदेश में नौकरी करने वाले परदेश वापस आ सकते हैं व्यापारियों को धन कमाने के लिए नहीं अपितु व्यावहारिक तौर पर अपनी स्थिति मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिन लोगों को किडनी से संबंधित समस्या है, उनको खानपान में परहेज करना होगा, वहीं दूसरी ओर साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान देना होगा. पिता व पिता तुल्य की प्रसन्नता आपके आत्मबल में वृद्धि करेगा.

मीन- 

आज के दिन जिम्मेदारियां कंधों पर आ सकती हैं. प्रभु का ध्यान और पूजा अर्चना करने से आपको लाभ होगा. ऑफिस के टूर पर जाने से पहले सारे डाक्यूमेंट्स को भली-भांति चेक कर लें, वरना समस्या हो सकती है. कर्ज मानसिक तनाव का कारण बन सकता है इसलिए जिन व्यापारियों ने बड़े ब्याज पर धन ले रखा है, तो उसे चुकाने की व्यवस्था आरंभ कर दें. यदि आप किसी बीमारी का इलाज चला रहे हैं तो नियमित तरीके से जीवन को बनाने की कोशिश करें. माता-पिता की बातों पर ध्यान दें उनकी बातों को इग्नोर करना, विवादों को जन्म दे सकता है. 

Horoscope Today 5 March 2022

Horoscope Today 5 March 2022


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *