Breaking :
||अंकिता को जिंदा जलाने वाले दोषियों को आजीवन कारावास की सजा||लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड व बिहार की पुलिस नक्सलियों के खिलाफ चलायेगी संयुक्त ऑपरेशन||पलामू में दहेज हत्या के आरोपी पति को 10 साल सश्रम कारावास की सजा||झारखंड में भाजपा को झटका, पांच बार के सांसद रहे रामटहल चौधरी कांग्रेस में शामिल||पलामू में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई, छह लाख की अफीम, डोडा व पोस्ता के साथ एक गिरफ्तार||पलामू व गढ़वा का मोस्ट वांटेड छोटू रंगसांज हत्याकांड का खुलासा, एक गिरफ्तार||लातेहार: ट्रक ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंदा, पुत्र की मौत, पिता समेत दो घायल||पलामू में तीन हत्या के मामले में महिला समेत चार गिरफ्तार||झारखंड में मौसम की आंख मिचौली जारी, 30 और 31 मार्च को बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी||झारखंड: प्रोजेक्ट इम्पैक्ट की मूल्यांकन शीट भरने में लापरवाही बरतने वाले प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों पर होगी कार्रवाई, रुकेगा वेतन
Friday, March 29, 2024
धार्मिक

राशिफल 27 फरवरी 2022: 5 राशियों को इन कामों से बनानी होगी दूरी, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल 27 फरवरी 2022: पंचांग के अनुसार आज 27 फरवरी 2022 रविवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की एकादशी की तिथि है. चंद्रमा धनु राशि में गोचर करेगा. आज पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- 

आज के दिन ग्रहों का प्रभाव आपको कुछ आलसी बना सकता है, इसलिए कार्य करने में भी मन कुछ कम ही लगेगा संभव हो तो आज आराम को महत्व दें. कर्मक्षेत्र के कार्यों में विलम्ब होने पर कठोर कार्यवाही हो सकती है, सचेत रहें. व्यापारियों को कस्टमर के फीडबैक पर ध्यान देना चाहिए, उत्पाद ग्राहकों की पसंद का रखें. सेहत  की बात करें तो पेट में स्टोन संबंधित परेशानियों के प्रति सचेत रहें, और जिन लोगों को यह समस्या पहले से है उनको अधिक सचेत रहने की सलाह दी जाती है. घरेलू मुद्दे आपका अधिकांश समय चाहेंगे इसलिए इनका जल्द से जल्द निपटारा करना ही बेहतर होगा. 

वृष- 

आज के दिन  वाणी पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है, हो सकता है दूसरों के भले के लिए ही बोली हुई बात आप कुछ कटुता से बोल जाएं, जिससे सामने वाला नाराज हो जाएं. कला जगत से जुड़े लोगों को नये कार्य के लिए ऑफर मिल सकता है, इसे हाथ से जाने न दें. व्यापारियों को सामान का अच्छा मुनाफा मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो  कब्ज से संबंधित समस्या हो सकती है कोशिश करिए की बाहर का भोजन न करें और पानी अधिक मात्रा में पिएं. पिता व पिता तुल्य से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है.

मिथुन- 

आज के दिन मन का भार किसी अपने से साझा कर लेना चाहिए. कर्मक्षेत्र में यदि रिक्वरी का कार्य करते हैं, तो संपर्कों को एक्टिव रखें, टार्गेट पूरे होने की संभावना है. व्यापार को बढ़ाने के लिए सजग रहें लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक माल डंप करने से बच कर रहें. कंपटीशन की तैयारी कर रहें, युवाओं को कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है. सेहत में वह लोग अधिक सचेत हो जाएं तो नशे का सेवन करते हैं अन्यथा किसी गंभीर बीमारी के गिरफ़्त में आ सकते हैं. बड़े भाइयों से संबंध अच्छे बनाकर रखें, उनके साथ समय व्यतीत करें. 

कर्क- 

आज के दिन प्रभु भजन में ध्यान केंद्रित करते हुए, बेवजह के तनाव लेने से बचना होगा. ऑफिशियल स्थिति सामान्य रहने वाली है. व्यावसायिक समस्याओं का समाधान होगा, कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना है. जो लोग ऑनलाइन बिजनेस करते हैं उनको मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा. सेहत में ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की आज भारी सामान उठाने से बचना चाहिए क्यों मांसपेशियों में खिंचाव होने के कारण दर्द रह सकता है.पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी. सोशल नेटवर्क के माध्यम से बने नये सम्पर्कों से लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है.

सिंह- 

आज के दिन कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, जिनसे आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे इसलिए दिमाग बिल्कुल ठंडा रखें. ऑफिस में किसी सहयोगी की आर्थिक रूप से मदद करने का यदि अवसर प्राप्त हो तो पीछे नहीं हटना चाहिए. महिलाओं के श्रृंगार से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होने की संभावना है. इस राशि के विद्यार्थियों को पढ़ाई पर अधिक फोकस करना चाहिए. स्वास्थ्य में आपकी ओर से हो रही लापरवाही आज महंगी पड़ सकती है इसलिए छोटी सी भी दिक्कत को अनदेखा न करें. जीवनसाथी को अगर समय नहीं दे पा रहें थे तो आज उनके साथ समय व्यतीत करें.

कन्या- 

आज के दिन किसी कारणवश यदि शहर से बाहर की यात्रा करनी पड़ रही है, तो नियमों का पालन करते हुए महत्वपूर्ण दस्तावेजों को रखना न भूलें. मन में चली आ रही दुविधाओं का समाधान प्राप्त होगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रयासों एवं परिश्रम का पूर्ण फल प्राप्त होने से प्रसन्न नजर आएंगे, जिनका प्रमोशन ड्यू चल रहा है उनको इस ओर शुभ सूचना मिल सकती है. ट्रांसपोर्ट का कार्य करने वाले व्यापारियों को नुकसान होने की आशंका है. हेल्थ में मौसम का बदलाव स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है. पिता का स्वास्थ्य यदि खराब है, तो उनको सचेत रहने की सलाह दें.

तुला- 

आज के दिन मुश्किल भरे काम में भी सफलता मिलेगी, क्योंकि कर्म के साथ-साथ भाग्य का भी सहयोग प्राप्त होगा. कर्मक्षेत्र को लेकर मन में अज्ञात भय उत्पन्न हो सकता है. व्यापारियों के लिए समय शुभ है, विरोधियों की संख्या में कमी आयेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि जो लोग नींद पूरी नहीं कर पा रहें हैं वह आज रात भरपूर नींद लें अन्यथा इसका नकारात्मक असर स्वास्थ्य पर दिखेगा. भाइयों और बहनों से सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे साथ ही एक दूसरे के साथ समय व्यतीत करें वहीं परिवार के साथ पसंदीदा भोजन करने का आनंद उठाएंगे जिससे आपको व परिवार के सभी लोगों को सुख की अनुभूति होगी.

वृश्चिक- 

आज के दिन किसी को दिया हुआ धन प्राप्त हो सकता है साथ ही आर्थिक स्थिति में पिछले कई दिनों से जो समस्याएं आ रही थी, उसमें भी कुछ राहत महसूस होगी. ऑफिशियल कार्यों में व्यवधान आने की आशंका है यदि कार्य अधिक है तो ऐसी स्थिति में कल के लिए कार्य को छोड़ सकते हैं. होटल या रेस्टोरेंट का काम करने वालों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो आज मांसपेशियों में दर्द की शिकायत रहेगी वहीं दूसरी ओर माता के स्वास्थ्य में भी गिरावट आने की आशंका बनी हुई  है, उनकी देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए.

धनु- 

आज के दिन कई ग्रहों के प्रभावों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि धैर्य के साथ काम करना होगा, न कि अधिक क्रोधित रहते हुए. अनावश्यक रूप से ज्यादा उत्सुकता न दिखाए, समता बनाए रखने में ही समझदारी है.जो लोग मार्केटिंग व सेल से संबंधित काम करते हैं उनको आज बड़े क्लाइंट के साथ मीटिंग करने की स्थितियां बनेगी और इस मीटिंग से लाभ भी होगा. व्यापारियों के लिए दिन लाभ भरा रहेगा. सेहत की बात करें तो हाथों की केयर करें, हाथ में चोट-चपेट लगने की प्रबल आशंका है. संतान की संगत पर पैनी निगाह बना कर रखें.

मकर- 

आज के दिन पूरी मेहनत से रुके काम भी आसानी से पूरा कर सकेंगे. सामाजिक तौर पर ऐसे लोगों का साथ दें, जो  नशा नहीं करते. आपको भी नशेबाजों से दूरी बनाकर रखनी होगी.नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को चिंता रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक तंगी के चलते मन भी विचलित रहेगा. व्यापारी आर्थिक रूप से बहुत सोच समझकर कदम उठाएं आर्थिक नुकसान हो सकता है. सेहत की बात करें तो हृदय रोग के मरीजों को आज सतर्क रहने की आवश्यकता है. क्रोध करने से भी बचें. जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकता है छोटी-छोटी बातों को तूल देने से नुकसान झेलना पड़ सकता है.

कुंभ- 

आज के दिन सभी आयामों में पूरी ईमानदारी के साथ कार्य करें. पुराना लिया गया ऋण भी चुकाने का समय आ गया है, वहीं दूसरी ओर किसी डेबिट और क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करते समय अलर्ट रहें.ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कम्युनिकेशन और आईटी से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है वहीं दूसरी ओर कोई शुभ सूचना भी मिल सकती है. बिजनेस में अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा यदि व्यापार के सिलसिले में यात्रा पर जा रहे हैं तो यह यात्रा आपके लिए फ्रूटफुल होगी. हेल्थ में पुराने रोग आपको परेशान कर सकते हैं. घर के सभी छोटे बड़े लोगों  का सहयोग प्राप्त होगा.

मीन- 

आज के दिन आपका कॉन्फिडेंस लेवल काफी हाई होगा क्योंकि ग्रहों की स्थितियाँ आपके फेवर में हैं. जो लोग टेलिकम्यूनिकेशन से संबंधित जॉब करते हैं, उनके लिए दिन शुभ रहने वाला है. लोहे से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होगा. जो लोग थोक का व्यापार शुरू करना चाहते हैं उनको कागजी कार्यवाही ठीक से कर लेनी चाहिए. जो विद्यार्थी वर्ग परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं उनको परीक्षा में सफलता मिल सकती है. हेल्थ की बात करें तो आज दिमाग ठंडा रखना होगा, अधिक क्रोध करने से अन्य समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. संतान कि पढ़ाई को लेकर ध्यान दें. 

राशिफल 27 फरवरी 2022

राशिफल 27 फरवरी 2022


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *