Breaking :
||झारखंड एकेडमिक काउंसिल कल जारी करेगा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट||लातेहार: चुनाव प्रशिक्षण में बिना सूचना के अनुपस्थित रहे SBI सहायक पर FIR दर्ज||ED ने जमीन घोटाला मामले में आरोपियों के पास से बरामद किये 1 करोड़ 25 लाख रुपये||झारखंड में हीट वेब को लेकर इन जिलों में येलो अलर्ट जारी, पारा 43 डिग्री के पार||सतबरवा सड़क हादसे में मारे गये दोनों युवकों की हुई पहचान, यात्री बस की चपेट में आने से हुई थी मौत||झारखंड: रामनवमी जुलूस रोके जाने से लोगों में आक्रोश, आगजनी, पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़, लाठीचार्ज||लातेहार में भीषण सड़क हादसा, दो बाइकों की टक्कर में तीन युवकों की मौत, महिला समेत चार घायल, दो की हालत नाजुक||बड़ी खबर: 25 लाख के इनामी समेत 29 नक्सली ढेर, तीन जवान घायल||पलामू: महुआ चुनकर घर जा रही नाबालिग से भाजपा मंडल अध्यक्ष ने किया दुष्कर्म, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस||झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य नज़रुल इस्लाम ने मोदी को जमीन में 400 फीट नीचे गाड़ने की दी धमकी, भाजपा प्रवक्ता ने कहा- इंडी गठबंधन के नेता पीएम मोदी के खिलाफ बड़ी घटना की रच रहे साजिश
Saturday, April 20, 2024
धार्मिक

राशिफल 25 फरवरी 2022: मेष, कन्या और मीन राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल 25 फरवरी 2022: पंचांग के अनुसार आज 25 फरवरी 2022 शुक्रवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की नवमी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर करेगा. आज ज्येष्ठा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- 

आज के दिन दूसरों के मामलों में नहीं पड़ना है  नहीं तो दूसरों का विवाद आपके कंधों पर होगा और यह विवाद अपयश का भी कारण बन सकता है. जो लोग मेडिकल क्षेत्र से जुड़े उनको आज सतर्क रहना चाहिए साथ  ही अधिक से अधिक  लोगों की मदद कैसे कि जाए इस ओर सोच- विचार करना चाहिए. छोटे व्यापारियों को लाभ मिलने की पूर्ण संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से गिर कर चोट लगने की आशंका है वहीं जो लोग ऊंचे स्थान पर कार्य करते रहें उनको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. जीवनसाथी ऑनलाइन कोर्स करने की सोच रहीं हैं तो कर सकते हैं

वृष- 

आज के दिन तीखी वाणी का प्रयोग न करें अन्यथा आपकी बातें दूसरें के दिल को दुखा सकती हैं. कर्मक्षेत्र में बॉस की तरफ से कोई नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका बनी हुई है इसलिए कार्यों को करते समय रिचेक करते रहना चाहिए. बड़े व्यापारी कोई भी निर्णय लेने में धैर्य बनाए रखना होगा नहीं तो धन की हानि हो सकती है. हेल्थ की बात करें तो रोगों के प्रति अलर्ट रहें सिर में दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है वहीं चल रही महामारी के प्रति आपको सजग रहने की आवश्यकता है. मित्रों व परिवार को भी नियमों का पालन करने की सलाह दें.

मिथुन- 

आज के दिन मन फुल्लित रहेगा साथ ही अनैतिक प्रवृत्तियों से मन भ्रष्ट न हो जाए इसका ध्यान रखें.  कर्मक्षेत्र में कार्यों को लेकर चिंता रहेगी कुछ नकारात्मक सूचना भी प्राप्त हो सकती है. खाद्य पदार्थों का  व्यापार करते हैं तो आज आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है. हेल्थ की बात करें तो शुद्ध एवं संतुलित भोजन का ही सेवन करें अन्यथा लीवर से सम्बन्धित परेशानियां बढ़ सकती है. परिवारजनों से आर्थिक अथवा किसी अन्य प्रकार के सहयोग की भी स्वीकृति मिलेगी. यदि कोई भूमि सम्बन्धित विवाद आपके परिवार में चल रहा है तो उसे सुलझाने का प्रयत्न करना चाहिए स्थितियां जल्द ही समान होती नजर आएंगी.

कर्क- 

आज के दिन मन में नकारात्मक विचार आएंगे इन नकारात्मक विचारों का त्याग कर आपको सकारात्मकता की ओर ध्यान देना चाहिए. ऑफिस के लोगों से अच्छा तालमेल बना रहेगा साथ ही मधुर वाणी से आप सबका दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. विद्यार्थियों को पौष्टिक आहार व नियमित भोजन लेने चाहिए. युवाओं का दोस्तों के साथ संबंध खराब न होने पाए, मनमुटाव की स्थिति हो तो जल्द ही ठीक कर लें. हेल्थ में आज रोगों में सुधार देखने को मिलेगा लेकिन खानपान पर ध्यान देना है हो सके तो पौष्टिक आहार ही लें अधिक मिर्च मसाले से दूरी बनाए रखें. पारिवारिक वातावरण  प्रफुल्लित बनाए रखें.

सिंह- 

आज के दिन क्रोध करने से बचें अन्यथा  आस-पास के लोगों से वाद- विवाद हो सकता है. करियर एवं शिक्षा के क्षेत्र में एक नयी उम्मीद लेकर आएगा.  तो वहीं ऑफिशियल वर्क के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. व्यापारियों को नयी योजना का प्रारम्भ करने से बचना चाहिए क्योंकि समय प्रतिकूल चल रहा है. विद्यार्थियों का आलस्य के कारण पढ़ाई में मन नहीं लगेगा लेकिन आलस्य का त्याग करना ही उनके लिए बेहतर रहेगा. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों को शुगर की समस्या है उनको इस ओर सचेत रहने की आवश्यकता है समस्या बढ़ सकती है. पिता की बातों को प्राथमिकता दें

कन्या- 

आज के दिन  मानसिक उलझनें आपको परेशान कर सकती है वहीं दिन के मध्य में स्थितियां ठीक होती नजर आएंगी जिससे मन प्रसन्न रहने वाला है. ऑफिशियल  स्थिति की बात करें तो आज कार्य भार अधिक रहने वाला है जिसको लेकर आपको तनाव भी रहेगा. पूजा सामग्री से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ मिलने संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिनचर्या में व्यायाम व योग को करते रहें. जिससे स्वास्थ्य ठीक रहें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें उन्हें भी योग करने की सलाह दें. परिवार में सबके साथ तालमेल बनाकर चलें जिससे की यह मुश्किल दिन आसानी से कट जाएं.

तुला- 

आज के दिन वाणी व शब्दों का तालमेल बैठा कर चलना आपके लिए सही रहेगा. ऑफिशियल कार्यों के प्रति सजगता बनाए रखें कार्यों में कोई गलती न होने पाए नहीं तो किया गया कार्य दोबारा करना पड़ सकता है साथ ही बॉस के द्वारा कहीं गयी बातों को ध्यान से सुनें.  व्यापार से संबंधित जुड़े लोगों को ग्राहकों से उनसे संपर्क बनाए रखना होगा.  युवा वर्ग को भी क्रोध पर नियंत्रण रखना है, वर्तमान समय में लड़ाई-झगड़ा ठीक नहीं. सेहत में जिन लोगों की आंखों में प्रॉब्लम हैं खासकर बायीं आँख में तो सचेत रहें. आज अपनी क्षमता अनुसार  दूसरों की मदद अवश्य करें.

वृश्चिक- 

आज के दिन सामाजिक अथवा राजनीतिक क्षेत्र से जुड़ा हुआ है तो अपने कार्य में आपको वरिष्ठ सहयोगियों से उचित मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है. ऑफिशियल कार्यों को लेकर इन दिनों आपको संचार माध्यमों  के द्वारा शुभ समाचार प्राप्त हो सकती है. यदि आप व्यवसाय करते हैं तो आपको व्यापारिक यात्रा पर जाने से बचना चाहिए और महामारी के नियमों का पालन करना होगा. सेहत की बात करें तो जिन लोगों की दिनचर्या में बदलाव हो गया है उनको अपनी दिनचर्या को ठीक करना चाहिए अन्यथा आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. मित्रों से संपर्क बनाएं रखें. परिवार के लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें.

धनु- 

आज  दिन के शुरुआत में मानसिक रूप से निराश होते नजर आएंगे जिस वजह से आप  तनावपूर्ण रह सकते हैं. वहीं दिन के मध्य में मानसिक विचलन काफी सुधरता दिख रहा है. कर्मक्षेत्र की बात करे तो  यदि आज आप घर से काम कर रहें हैं तो उच्च अधिकारी एवं सहकर्मी दोनों ही आपके कार्य व व्यवहार से प्रसन्न होंगे. व्यवसाय में जोखिम पूर्ण कार्यों में धन लगाना हानिकारक हो सकता है. स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा गंभीर रहना होगा, क्योंकि समस्या इस दौरान परेशान कर सकती है. विवाह आदि के सम्बन्ध में सकारात्मक निर्णय लिया जा सकता है. बड़ों की बातों का मान रखें.

मकर- 

आज के दिन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं कार्यक्षेत्र में भी आपको हर कदम पर सफलता मिलने में विलंब हो सकती है. छोटे व्यापारियों को धन से संबंधित चिंताओं में कुछ राहत मिलने की संभावना है ,वहीं दूसरी ओर इन दिनों आपको आर्थिक मामलों और लेन-देन के प्रति भी सचेत रहना होगा. स्वास्थ्य खराब हो सकता है विशेष कर आंखों से पानी गिरना व जलन जैसी समस्या अधिक रहने वाली है, इसलिए मोबाईल, टी.वी. एवं लैपटॉप का प्रयोग कम करें. माता-पिता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. पारिवारिक वातावरण को प्रफुल्लित बनाने रखना आपके लिये लाभदायक साबित हो सकता है.

कुंभ- 

आज के दिन आपके जरूरी काम जिनमें विलंब हो रहा था वे अब आसानी से पूरे होते दिखाई दे रहें है. वहीं भगवत भजन में अधिक समय देने का प्रयास करना चाहिए. ऑफिस  में अपने दृढ़ आत्मविश्वास और मनोबल से सभी कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग आर्थिक मामलों में योजना बना सकते हैं साथ ही धन लाभ होने की भी संभावना दिखाई दे रही है. जो विद्यार्थी किसी टेक्निकल परीक्षाओं या मेडिकल सम्बन्धित परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल है. जिन बीमारियों के चलते आप काफी समय से परेशान थे उसमें अब आराम मिलेगा. मां  के साथ समय व्यतीत करें.

मीन- 

आज के दिन असंतोष की भावना से मन को प्रभावित करेगी. कर्मक्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है, आर्थिक हानि हो सकती है. यदि कुछ समय पहले ही कोई नया व्यवसाय आरम्भ किया था तो आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा वहीं सोचा मुनाफा भी हाथ लगने में संदेह है. व्यावसायिक यात्रा वर्तमान समय में आपके लिए ठीक नहीं, सरकार की ओर से कार्यवाही हो सकती है. विद्यार्थियों का पढ़ने-लिखने में मन नहीं लगेगा. हेल्थ में यूरिक एसिड की समस्या आपको परेशान कर सकती है. परिवार में सदस्यों के मध्य आपसी मतभेद होने की आशंका  बनी हुई है ऐसी स्थिति में आपको धैर्यता से काम लेना चाहिए.

राशिफल 25 फरवरी 2022

राशिफल 25 फरवरी 2022


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *