Breaking :
||पलामू में बिजली गिरने से तीन किशोर की मौत, बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे छिपे थे||रांची में करंट लगने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, तिरंगा लगाने के दौरान हुआ हादसा||15 अगस्त को झारखंड के 26 पुलिसकर्मियों को विभिन्न सेवाओं के लिए मेडल||रांची में नकली नोटों के तस्कर को पकड़ने गई दिल्ली पुलिस पर ग्रामीणों ने किया हमला, बनाया बंधक||झारखंड जल्द होगा सूखाग्रस्त घोषित, सभी मापदंडों पर तैयार हो रही रिपोर्ट||लातेहार: विद्यालय से उर्दू शब्द हटाए जाने पर मुस्लिम समुदाय में आक्रोश, किया प्रदर्शन||मुख्य धारा में लौटे नक्सलियों के सम्मान समारोह में अधिकारियों ने कहा- सरकार की सेरेंडर पॉलिसी का लाभ उठाएं नक्सली||लातेहार : खेत में धान बो रहे किसान पर गिरी बिजली, पति-पत्नी की मौके पर ही मौत||झारखंड भाजपा को मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष, नियुक्ति को लेकर कई नामों पर चर्चा||अब झारखंड के बिजली उपभोक्ताओं को मिलेगी 100 यूनिट मुफ्त बिजली

Horoscope Today 1 March 2022: महाशिवरात्रि पर भोलेनाथ की इन राशियों पर बरसने जा रही है कृपा, सभी राशियों का जानें राशिफल

'

Horoscope Today 1 March 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope :  पचांग के अनुसार आज 1 मार्च 2022 मंगलवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है. आज महाशिवरात्रि का पर्व है. इस दिन चंद्रमा मकर राशि में गोचर करेगा. आज धनिष्ठा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन भगवान शिव को चंदन का तिलक लगाएं जिससे आपको लाभ होगा. कर्मक्षेत्र में अनुभवी और विद्वान लोगों से काफी महत्वपूर्ण सलाह मिलेगी जो आपको लक्ष्य तक पहुंचाने में सहायक साबित होगी. थोक के व्यापारियों को अधिक संघर्ष करना होगा, साथ ही आर्थिक आशा कम ही रखनी चाहिए. युवा वर्ग इधर -उधर की बातों पर पर फोकस न करते हुए करियर पर ध्यान दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो  आज क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो बेवजह ही अस्वस्थ्य हो जाएंगे. परिजनों से जिद्द के स्थान पर सौम्य व्यवहार रखना उत्तम होगा अन्यथा उनका  व्यवहार आपके प्रति रुखा हो सकता है.

वृष- आज के दिन भाग्य वृद्धि के लिए भोले नाथ को रसीली मिठाई का भोग लगाएं. कर्मक्षेत्र की बात करें तो तमाम उलझनों के बाद भी काम की गुणवत्ता में कमी न आने पाए, सुचारू रूप से कार्य होता रहें इसका ध्यान रखें. व्यापारियों को गैर कानूनी रास्तों का चुनाव करने से बचना चाहिए, यदि कोई सरकारी धन बकाया हो तो उस मामले को भी जल्द ही समाप्त करना होगा. परीक्षा में कठोर परिश्रम के बाद ही सफलता हाथ लगने की संभावना हैं. स्वास्थ्य में लाभ होगा और आप काफी चुस्त दुरुस्त महसूस करेंगे. घर में कोई इलेक्ट्रॉनिक वस्तु खरीद सकते हैं इसके लिए समय उपयुक्त है.

मिथुन- आज के दिन जो लोग किसी कंपनियों में जॉब करते हैं उन पर कार्यभार अधिक रहने वाला है, बॉस भी आपके कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं. कपड़े के व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. घर कि महिलाओं पर कार्यों का अधिक भार रहेगा, वहीं दूसरी ओर कोई तंज कसे तो उनकी बातों को दिल तक न लेकर जाएं. हेल्थ में चोट-चपेट लगने की आशंका है. यदि अपने दिल की बात कहने जा रहे हैं तो स्थितियों को देखते हुए ही बात करनी चाहिए. जिनके विवाह में विलंब हो रहा वह लोग शिव पार्वती पर सुंदर पुष्पों की माला अर्पित करें व बेलपत्र भी चढ़ाएं.

कर्क- आज के दिन आप मानसिक रूप से दुविधा में रहने वाले हैं. इसके लिए शंकर भगवान पर दुग्ध से अभिषेक से करें यह तनाव को दूर करने के साथ-साथ रोगों से भी मुक्ति दिलाएगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर आत्मविश्वास बढ़ेगा, काम के प्रति समर्पित भी होंगे जिसका फल भविष्य में अवश्य मिलेगा. व्यापारी वर्ग धन अर्जित करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उनको पार्टनर से ज्यादा उम्मीद रखना, निराशा का कारण बन सकती है. सेहत में आँखों के रोगों के प्रति सचेत रहें. घर का तनाव परेशान कर सकता है जीवनसाथी के साथ भी मतभेद होने की आशंका है.

सिंह- आज के दिन की शुरुआत भगवान शंकर व मां पार्वती जी के श्रृंगार से करें साथ ही उन्हें फलों का भोग भी लगा सकते हैं.  नौकरी पेशा से जुड़े लोग कार्य को आसानी से कर पाने में सफल होंगे, लेकिन ध्यान रहें कार्यों को करने में लापरवाही भारी पड़ सकती है. व्यापारियों को आज बड़े फैसले लेने से बचना चाहिए, अन्यथा आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा. हेल्थ में आज डायबिटीज के रोगी सतर्क रहें और अधिक मीठे के सेवन से भी बचना चाहिए. परिवार में सभी के साथ सौम्य व्यवहार रखें, बिगड़े स्वभाव को देखते हुए परिवार के साथ विवाद होने की आशंका है. 

कन्या- आज के दिन आपके भीतर नई शक्ति और ऊर्जा का प्रवाह रहेगा. ऑफिस में जो लोग उच्च पद पर हैं उन्हें आज सचेत रहना चाहिए, किन्हीं कारणों के चलते अधीनस्थों से वाद-विवाद हो सकता है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें अपने पार्टनर के लिए गए फैसले का समर्थन करना चाहिए. सेहत की बात करें तो आज विशेष तौर पर पुराने रोगों प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि स्वास्थ्य में आपके द्वारा की गयी लापरवाही पुनः परेशानी का कारण हो सकती है. मित्रों से विवाद होने की आशंका है, छोटी बातों को तूल न दें. महाशिवरात्रि के अवसर पर सपरिवार मिलकर भजन कीर्तन करें.

तुला- आज  के दिन भोले बाबा का पंचामृत  से अभिषेक करें व इत्र भी लगाएं. ऑफिस में बॉस की ओर से आपको सराहना मिलेगी, जिससे सभी के सामने आपका रुतबा भी बढ़ेगा. पेंडिंग कार्य भी पूरे भी होंगे. व्यापार से जुड़े लोगों का समय उत्तम है, व्यापार को बढ़ाने के लिए समय उपयुक्त है अच्छे ऑफर दे कर आप लाइमलाइट में आ सकते हैं. हेल्थ की बात करे तो आज कान से संबंधित परेशानी को अनदेखा न करें, कोई समस्या पहले से चल रही है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें. ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है जिससे आप प्रसन्न नजर आएंगे.

वृश्चिक-  आज के दिन शिव पर जलाभिषेक करने के साथ- साथ ही शिव परिवार की पूजा अर्चना भी करें नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कार्यों को पूर्ण करने में आनाकानी नहीं करनी चाहिए, जूनियर की भी सहायता करनी पड़ सकती है. अनाज व जनरल स्टोर से  जुड़े व्यापरिययों को मुनाफा मिलने की पूर्ण संभावना बन रही है. व्यापार में प्रगति और विस्तार होगा तो वहीं पुरानी समस्याओं का रास्ता खोज पाने में सफल रहेंगे. युवा वर्ग करियर को लेकर नए मार्ग खोजें. नशा करने वाले सचेत हो जाएं, लगातार इसका सेवन आपको बड़ी मुश्किलों में डालेगा. अविवाहितों के विवाह की बात अब जोर पकड़ सकती है.

धनु- आज के दिन महादेव को चंदन के तिलक से सुशोभित करें व पंजीरी का भोग लगाएं इसके अतिरिक्त मंदिर में दर्शन के लिए भी जा सकते हैं.  सोशल मीडिया में गलत मैसेज से भ्रमित न हो नहीं तो यह मैसेज आपको मानसिक रूप से परेशान करेगा. ऑफिशियल कार्य में आपका परफेक्शन अहंकार का रूप न लेने पाए इस पर ध्यान दें सहयोगियों पर बेवजह का हुक्म न दिखाएं. छोटा कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना है. जिन लोगों को हृदय से संबंधित दिक्कत है उनको आज सचेत रहने की आवश्यकता है. घर में कोई आपसे कार्य कहें तो उसे करने में आलस्य न करें.

मकर-  आज के दिन प्रभु शिव को बागम्बर व माता पार्वती को चुनरी भेंट करें. ऑफिस के सिलसिले में यदि कोई विशेष कार्य से जाना पड़े तो आनंद के साथ जाना चाहिए. जो लोग एक्सपोर्ट इंपोर्ट का कार्य करते हैं उनके लिए दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है कुछ विशेष भविष्य की योजनाएं बन सकती है. सेहत में  आज केवल मानसिक रूप से प्रसन्न रहना होगा, तनाव के चलते आपकी थोड़ी तबियत ढीली हो सकती है. घर में बड़े आज किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं. घरेलू वातावरण को हल्का रखें, मेहमान आ सकते हैं उनका आतिथ्य करने का शुभ अवसर भी प्राप्त होगा. 

कुंभ- आज के दिन इस राशि वालों को घर के मंदिर को सुसज्जित करना चाहिए साथ ही महादेव को ठंडाई का भोग लगाना उत्तम रहेगा. ऑफिशियल कार्य में जो भी कमियाँ हैं, उनको दूर कर बॉस को प्रसन्न करना होगा, साथ ही बॉस के बताएं कार्यों को प्राथमिकता भी देनी है. छोटे व्यापारियों को कुछ समय के लिए इंतजार करना होगा. हेल्थ में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ा सकती है इसलिए इस ओर सचेत रहते हुए ऑयली भोजन से दूरी बनाए रखें. घर का वातावरण अच्छा रहेगा मित्रों के साथ आनंदमय समय व्यतीत होगा. संतान के बिहेवियर पर ध्यान दें.बड़े भाइयों का  सम्मान करें, उनका सानिध्य प्राप्त होगा.

मीन- आज महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर भोलेनाथ को  मेवे व खीर का भोग लगाएं. ऑफिशियल कार्यों में अच्छे मैनेजमेंट को देखते हुए उच्चाधिकारी आपकी प्रसन्नसा करेंगे. छोटे व्यापारी सरकार द्वारा बताए गए नियमों का कठोरता से पालन करें. युवाओं को कला जगत में फोकस करना चाहिए, कहीं से अच्छा ऑफर मिल सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो आज अग्नि तत्व प्रधान है यह हृदय पर लोड डाल रही है, इसलिए अपने खान-पान को ठीक करें अन्यथा समस्या बढ़ सकती है. घर-परिवार की छोटी-छोटी बातों को लेकर एडिटेड नहीं होना है अन्यथा लोग आपसे नाराज हो सकते हैं. अविवाहितों के विवाह से संबंधित योग बनेंगे. 


Leave a Reply

Your email address will not be published.