Breaking :
||झारखंड एकेडमिक काउंसिल कल जारी करेगा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट||लातेहार: चुनाव प्रशिक्षण में बिना सूचना के अनुपस्थित रहे SBI सहायक पर FIR दर्ज||ED ने जमीन घोटाला मामले में आरोपियों के पास से बरामद किये 1 करोड़ 25 लाख रुपये||झारखंड में हीट वेब को लेकर इन जिलों में येलो अलर्ट जारी, पारा 43 डिग्री के पार||सतबरवा सड़क हादसे में मारे गये दोनों युवकों की हुई पहचान, यात्री बस की चपेट में आने से हुई थी मौत||झारखंड: रामनवमी जुलूस रोके जाने से लोगों में आक्रोश, आगजनी, पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़, लाठीचार्ज||लातेहार में भीषण सड़क हादसा, दो बाइकों की टक्कर में तीन युवकों की मौत, महिला समेत चार घायल, दो की हालत नाजुक||बड़ी खबर: 25 लाख के इनामी समेत 29 नक्सली ढेर, तीन जवान घायल||पलामू: महुआ चुनकर घर जा रही नाबालिग से भाजपा मंडल अध्यक्ष ने किया दुष्कर्म, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस||झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य नज़रुल इस्लाम ने मोदी को जमीन में 400 फीट नीचे गाड़ने की दी धमकी, भाजपा प्रवक्ता ने कहा- इंडी गठबंधन के नेता पीएम मोदी के खिलाफ बड़ी घटना की रच रहे साजिश
Saturday, April 20, 2024
धार्मिक

मिथुन, तुला, मकर समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े आज का राशिफल

आज का राशिफल 01-04-2022

आज तारीख है 01 अप्रैल 2022 दिन शुक्रवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष(चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

अपनों के साथ रिश्तों में मजबूती देखने को मिलेगी. घर में मन कम लगेगा तथा बाहर समय व्यतीत होगा. दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान बन सकता है. सहकर्मियों को लेकर शंका रहेगी.नए मित्र बनेंगे. कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे. लाभ के अवसर अवसर बढ़ेंगे. समस्याएं कम होंगी. मान-सम्मान मिलेगा. मित्र व रिश्तेदारों से संबंध सुधरेंगे.

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

परिवार को पर्याप्त समय दे पाने में अक्षम होंगे तथा इस कारण मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं. विवाहित लोगों का मन कही और लगेगा जिससे प्रेम संबंधों में नीरसता का भाव उत्पन्न हो सकता है.जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी. भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी. आत्मसम्मान बना रहेगा. जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे.

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

आज के दिन मेहनत का फल मिलेगा तथा आराम भी करने को मिलेगा. दिन का ज्यादातर समय घरवालों के साथ व्यतीत होगा तथा कोई बात होगी जो मन ही मन खुश करेगी.वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें. अकारण क्रोध व उत्तेजना रह सकते हैं. बेवजह किसी से विवाद हो सकता है. बुरी खबर मिल सकती है. स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा.

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आर्थिक जीवन में वृद्धि के आसार है तथा मनचाहे परिणाम मिलेंगे. किसी अनजाने व्यक्ति से सहयोग प्राप्त होगा तथा जीवन को एक नयी दिशा मिलेगी. समाज में मान-सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी.प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. कोर्ट व कचहरी के कामों की रुकावट दूर होगी. स्थिति मनोनुकूल रहेगी. कारोबार में लाभ वृद्धि होगी. नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे.

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

मन रचनातमक कार्यों में लगेगा तथा कुछ ऐसा करेंगे जिससे सभी आपको लेकर प्रसन्न होंगे. किसी अपने से मिलना भी होगा तथा पुरानी बाते ताजा होंगी. घर में भी सबकुछ सुख-शांति से रहेगा.मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा. काम में उत्साह व प्रसन्नता से ध्यान दे पाएंगे. वाद-विवाद से अपना पक्ष मजबूत कर पाएंगे. मित्रों का सहयोग कर पाएंगे. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

किसी कार्यक्रम में जाने का प्लान बन सकता हैं तथा ज्यादातर समय उसी की तैयारियों में रहेगा. घर पर सभी आपको लेकर सकारात्मक रवैया अपनाएंगे तथा आप भी पहले की अपेक्षा खुश नजर आएंगे.नई योजना बनेगी. कार्यस्‍थल पर सुधार व परिवर्तन हो सकता है. व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेंगे. नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा. सुख के साधनों की प्राप्ति की कोशिशें कामयाब रहेंगी.

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

काम की अधिकता ज्यादा रहेगी तथा आराम करने का अवसर कम ही मिलेगा. एक साथ कई काम आ सकते हैं जिससे उलझन की स्थिति भी बन सकती हैं. ऐसे में कार्यकुशलता का परिचय देना होगा.चोट व दुर्घटना से हानि की आशंका बनती है. आशंका-कुशंका के चलते कार्य प्रभावित होंगे. स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. विवाद को बढ़ावा न दें. झंझटों से दूर रहें. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

सरकारी नौकरी करते हैं तो कही से अच्छा समाचार सुनने को मिलेगा. कोई काम कुछ दिनों से अटका हुआ पड़ा था तो वह आज के दिन किसी के सहयोग से पूर्ण हो जाएगा.रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी. व्यापार-व्यापार अच्‍छा चलेगा. निवेश शुभ रहेगा. नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं. व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी.

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

जोखिम भरे किसी भी व्यवसाय या काम में निवेश करने से बचे अन्यथा बाद में जाकर यह नुकसानदायक सिद्ध होगा. मन में किसी बात को लेकर प्रसन्नता रहेगी लेकिन वह कुछ समय के लिए ही होगी.रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. भेंट व उपहार की प्राप्ति होगी. व्यापार-व्यापार अच्‍छा चलेगा. निवेश शुभ रहेगा. नौकरी में अधिकार बढ़ सकते हैं. व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी.

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता हैं अन्यथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. घर के किसी काम से बाहर जाना हो सकता हैं तथा पूरा दिन उसी में व्यतीत होगा.विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा. किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. यात्रा मनोरंजक रहेगी. कारोबार से लाभ होगा. उत्साह व प्रसन्नता से कार्य कर पाएंगे. घर के सभी सदस्य प्रसन्न व संतुष्ट रहेंगे.

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

महिला मित्र के साथ संबंधो में मजबूती आएगी. नौकरी से आराम मिलेगा तथा ज्यादा काम नही होगा. घर के कामों को लेकर व्यस्तता रहेगी. करीबी रिश्तेदारों का घर पर आना होगा.व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. कारोबार में वृद्धि के योग हैं. नौकरी में अमन-चैन रहेगा. अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. शेयर-मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि से मनोनुकूल लाभ होगा.

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

प्रेमी के साथ कुछ अनकहे पल साँझा होंगे तथा रोमांस में वृद्धि होगी. उनके साथ भविष्य की रणनीति पर चर्चा होगी तथा एक-दूसरे को और अच्छे से जानने में मदद मिलेगी. घर का माहौल सकारात्मक रहेगा.फालतू खर्च होगा. लाभ के अवसर टलेंगे. दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं. चोट व रोग से बचें. जोखिम व जमानत के कार्य टालें. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.

आज का राशिफल 01-04-2022

आज का राशिफल 01-04-2022