मुरपा व चंदली गांव में जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात, एक मवेशी को पटक कर मार डाला, दो घरों को किया ध्वस्त

बालूमाथ/शशि भूषण

लातेहार : जंगली हाथियों का बालूमाथ थाना क्षेत्र में उत्पाद जारी है। मंगलवार की देर रात हाथियों के झुंड ने थाना क्षेत्र के मुरपा व चंदली गांव में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान दो घरों को ध्वस्त कर दिया। जबकि एक मवेशी को पटक कर मार डाला। वही कई एकड़ भूमि में लगी फसल को रौंदकर बर्बाद कर दिया।

जानकारी के अनुसार हाथियों ने बीती रात बालूमाथ थाना क्षेत्र के भगिया ग्राम अंतर्गत कंडरा टोला निवासी धनेश्वर गंजू के घर को ध्वस्त कर दिया और घर में रखे धान, चावल, गेहूं, महुआ आदि अनाज को चट कर गए। इस दौरान धनेश्वर गंजू एवं उनके परिजनों ने रात में घर से भाग कर अपनी जान बचाई।

वहीं चंदली ग्राम के बरवागढ़ा टोला में रामदयाल यादव के घर को ध्वस्त करते हुए भोला यादव के घर के बाहर बंधी मवेशी को पटक कर मार डाला। वही बबलू यादव, राधे यादव, भोला यादव ,सुरेश यादव समेत कई ग्रामीणों कि धान, मक्का व अन्य फसलों को रौंद डाला। जिसमें लोगों को लाखों रुपए की नुकसान बताया जा रहा है।

हाथियों के आतंक को देखते हुए ग्रामीणों में दहशत का माहौल है और अपनी रातें जागकर बिता रहे हैं। जिसे देखते हुए ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों से जंगली हाथियों को भगाने और मुआवजे की मांग की है।

Leave a Reply