चंदवा : अनियंत्रित ट्रक ने महिला को कुचला, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

लातेहार : चंदवा थाना क्षेत्र के सासंग गांव के समीप एनएच 39 पर एक अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार महिला को कुचल दिया। घटना में महिला की मौके पर मौत हो गयी, जबकि बाइक चला रहा युवक बाल-बाल बच गय। घटना के बाद स्थानीय लोग उग्र हो गए और एनएच 39 डालटेनगंज- रांची मुख्य मार्ग को 2 घंटे तक जाम कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे प्रशासनिक पदाधिकारियों ने स्थानीय लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने ट्रक चालक को पकड़कर जमकर पिटाई कर दी।

लाल रंजीत नाथ शाहदेव की पत्नी मीना देवी के रूप में हुई पहचान
जानकारी के अनुसार घटना चंदवा थाना क्षेत्र के सासंग गांव के पास हुई। बताया जाता है कि चंदवा थाना क्षेत्र के एटे गांव निवासी लाल रंजीत नाथ शाहदेव की पत्नी मीना देवी गांव के ही एक युवक देवनंदन लोहरा के साथ बाइक पर सवार होकर चंदवा जा रही थी। इसी बीच सासंग विद्यालय के पास एनएच 39 पर पीछे से आ रहे एक अनियंत्रित ट्रक ने बाइक में धक्का मार दिया, जिससे महिला सड़क पर गिर गयी और ट्रक महिला को कुचलते हुए निकल गया।

दो घंटा जाम रहा एनएच
घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने लगभग दो घंटे तक सड़क को जाम कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही चंदवा थाना प्रभारी मदन शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे और स्थानीय लोगों को समझाने में जुट गए। पुलिस ने लोगों को आश्वस्त किया कि मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के तहत सभी प्रकार के मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही सड़क पर चलने वाले अनियंत्रित वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी, जिसके बाद स्थानीय लोग शांत हुए और सड़क जाम खत्म हुआ।

फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं ट्रक को भी जब्त कर लिया गया है।

Leave a Reply