विश्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक ने कहा जनसंख्या विस्फोट से विकास कार्य प्रभावित

बरवाडीह / शशि शेखर

लातेहार : विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर रविवार बरवाडीह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में परिवार नियोजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मनिका विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामचन्द्र सिंह ने शिरकत की। वहीं इस कार्यक्रम में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी राकेश सहाय, उप प्रमुख पंकज गुप्ता एवं मुखिया सुनीता टोप्पो भी उपस्थित थी। कार्यक्रम की शुरुआत विधायक एवं अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक रामचन्द्र सिंह ने कहा कि देश में जनसंख्या विस्फोट ने विकास कार्यों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। जितनी बड़ी देश की जनसंख्या, उतनी बड़ी समस्याएं। इसलिए बढ़ी हुई जनसंख्या को कम करना हमारे लिए बेहद आवश्यक है।

मंच का संचालन कर रहे प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.संजय कुमार सुबोध ने लोगों को परिवार नियोजन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जागरूकता के अभाव में साल दर साल देश की जनसंख्या बढ़ रही है, यह काफी चिंताजनक स्थित बन गई है। उन्होंने बताया कि जनसंख्या को स्थिर बनाए रखने के लिए नसबंदी कैंपों के आयोजन के साथ ही अंतरा और कापर-टी लगाया जाएगा।

वहीं कार्यक्रम को बीडीओ समेत अन्य अतिथितियों ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया और परिवार नियोजन के बारे में लोगों को जागरूक किया।

मौके पर रंजीत कु.राजू, अनिल सिंह, रविन्द्र राम, दीपू तिवारी, प्रेम सिंह, प्रिंस गुप्ता, नसीम अंसारी, अजय सिंह उर्फ बिट्टू, राहुल गुप्ता, सुरेश मिश्रा, शमीउल्लाह अंसारी, काजमी अनवर, अजित कुमार, देवराज सिंह समेत अन्य कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply