लातेहार: होली को लेकर शान्ति समिति की बैठक, कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर होली समारोह के आयोजन से बचें

लातेहार: शांतिपूर्ण होली मनाने के लिए प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है। सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त के साथ अफवाह फैलाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। होली को लेकर सोमवार को सदर थाना परिसर में एसडीओ शेखर कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

एसडीओ ने बैठक में शामिल शांति समिति के सदस्यों से फीडबैक लेने के बाद कहा कि जिले में होली पर्व शांति एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाएगा तथा किसी भी प्रकार के नकारात्मक गतिविधियों से कड़ाई से निपटा जाएगा। इस दौरान शब-ए-बारात का भी आयोजन होना है। ऐसे में सांप्रदायिक सद्भाव में विस्तार के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

एसडीओ ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सार्वजनिक स्थलों पर होली समारोह के आयोजन से बचें। सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए अपने घरों तथा मोहल्लों में होली का आयोजन करें। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण व होली के अवसर पर दूसरे राज्यों से बसों एवं ट्रेनों से वापस लौट रहे प्रत्येक व्यक्ति की आवश्यक स्वास्थ्य जांच की जा रही है। यथासंभव हर्बल अबीर और गुलाल का प्रयोग करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से होली मनाएं।

वहीं बैठक में उपस्थित एसडीपीओ ने कहा कि शांतिपूर्ण ढ़ंग से होली पर्व के आयोजन के लिए पुलिस प्रशासन प्रतिबद्ध है तथा सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही है। मादक पदार्थों एवं शराब के धड़-पकड़ हेतु अभियान चलाए जा रहे हैं तथा गश्ती दलों की बारंबरता में भी वृद्धि की जा रही है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से भ्रामक खबरें प्रसारित करने वालों पर कड़ाई से नजर रखी जा रही है तथा ऐसा करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि संवेदनशील स्थानों पर कड़ी नजर रखे जाने के साथ-साथ कब्रिस्तान एवं मस्जिदों पर भी आवश्यकतानुसार पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। होली एवं शब-ए-बारात पर्व एक साथ होने की स्थिति को देखते हुए गश्ती दल में वृद्धि करने के साथ संवेदनशील स्थलों पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति करने का भी निर्देश दिया गया। बैठक में सीओ रूद्र प्रताप, सदर थाना के इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता के अलावे शहर के गणमान्य उपस्थित थे।

Leave a Reply