प्रसव पीड़ा से तड़प रही 5 महिलाओं के लिए सीआरपीएफ अधिकारी समेत 10 युवाओं ने किया रक्तदान, बचाई जान

लातेहार : खून के अभाव में प्रसव की बाट जोह रहे 5 अलग-अलग महिलाओं के लिए सीआरपीएफ 214 बटालियन के सेकंड कमांडेंट अभिनव आनंद सहित वॉलंटरी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन लातेहार के युवकों ने 10 यूनिट रक्तदान ब्लड बैंक लातेहार में किया।

एक अपील पर सेकेंड कमांडेंट आनंद, सीआरपीएफ 11 बटालियन के जवान कुलदीप राज, एसोसिएशन के सदस्य मिथिलेश विश्वकर्मा, निहित कुमार, विवेक कुमार, राकेश सिंह, शोबिन गंझु, बिट्टू कुमार, सौरभ कुमार व रक्तदाता मनोज कुमार ने बारी-बारी से ब्लड बैंक में रक्तदान किया। रक्तदान के पूर्व सभी लोगों की कोविड-19 जांच की गई नेगेटिव पाए जाने पर रक्त वीरों ने अपना खून ब्लड बैंक लातेहार में जमा किया।

बता दें कि सोमवार को सुबह से ही सदर अस्पताल लातेहार एवं तापा लाइफ लाइन हॉस्पिटल में भर्ती अलग-अलग 5 महिलाएं खून के अभाव में ऑपरेशन नहीं करवा पा रहीं थीं। उनके परिजन परेशान थे। जैसे ही इसकी जानकारी एसोसिएशन के सचिव विकास कांत पाठक को मिली तत्काल वे सक्रिय हो गए। सीआरपीएफ के दोनों बटालियन से संपर्क किया गया।

लातेहार की सुरक्षा की बागडोर अपने हाथ में लिए सीआरपीएफ के जवान भी अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करने के लिए तत्काल खड़े हो गए एवं सेकेंड कमांडेंट तथा एक जवान रक्तदान हेतु पहुंच गये।

इधर, VBDA लातेहार के सक्रिय सदस्य भी बारी-बारी से ब्लड बैंक लातेहार पहुंचने लगे एवं कुल 10 लोगों ने रक्तदान किया।

सीआरपीएफ 11 बटालियन के अधिकारी एस के सिंह, एसोसिएशन के जिला संयोजक श्याम अग्रवाल, शैलेश कुमार एवं सक्रिय सदस्य मनोज कुमार मेहता ने रक्तदाताओं से समन्वय स्थापित कर उनसे रक्तदान करवाने में अहम भूमिका अदा की।

रक्त दाताओं के प्रति उपायुक्त अबू इमरान, एसोसिएशन के अध्यक्ष अनुरोध कुमार बाग, आशीष टैगोर, कूमूद रंजन, नागमणि, कुमार नवनीत सहित अन्य सदस्यों ने आभार जताया है।

Leave a Reply