Breaking :
||झारखंड एकेडमिक काउंसिल कल जारी करेगा मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट||लातेहार: चुनाव प्रशिक्षण में बिना सूचना के अनुपस्थित रहे SBI सहायक पर FIR दर्ज||ED ने जमीन घोटाला मामले में आरोपियों के पास से बरामद किये 1 करोड़ 25 लाख रुपये||झारखंड में हीट वेब को लेकर इन जिलों में येलो अलर्ट जारी, पारा 43 डिग्री के पार||सतबरवा सड़क हादसे में मारे गये दोनों युवकों की हुई पहचान, यात्री बस की चपेट में आने से हुई थी मौत||झारखंड: रामनवमी जुलूस रोके जाने से लोगों में आक्रोश, आगजनी, पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़, लाठीचार्ज||लातेहार में भीषण सड़क हादसा, दो बाइकों की टक्कर में तीन युवकों की मौत, महिला समेत चार घायल, दो की हालत नाजुक||बड़ी खबर: 25 लाख के इनामी समेत 29 नक्सली ढेर, तीन जवान घायल||पलामू: महुआ चुनकर घर जा रही नाबालिग से भाजपा मंडल अध्यक्ष ने किया दुष्कर्म, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस||झामुमो केंद्रीय समिति सदस्य नज़रुल इस्लाम ने मोदी को जमीन में 400 फीट नीचे गाड़ने की दी धमकी, भाजपा प्रवक्ता ने कहा- इंडी गठबंधन के नेता पीएम मोदी के खिलाफ बड़ी घटना की रच रहे साजिश
Saturday, April 20, 2024
BIG BREAKING - बड़ी खबर

लातेहार: बालूमाथ की ताजा व महत्वपूर्ण खबरें यहां देखें

शशि भूषण गुप्ता/बालूमाथ

एटिक सेंटर में कृषक मित्रों की बैठक, दिये गये आवश्यक दिशा निर्देश

लातेहार : बालूमाथ स्थित एटिक सेंटर में प्रखंड के कृषक मित्रों की बैठक प्रखंड तकनीकी प्रबंधक परमानंद की अध्यक्षता में हुई। जिसमें कृषक मित्रों को अपने अपने क्षेत्र के किसानों को केसीसी ऋण, प्रधानमंत्री किसान निधि योजना को लेकर ईकेवाईसी करवाने, ड्रिप इरिगेशन, डीप बोरिंगआदि संबंधित योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी।

लातेहार, पलामू और गढ़वा की ताज़ा ख़बरों के लिए व्हाट्सप्प ग्रुप ज्वाइन करें

अधिकाधिक लोगों का लाभ मिले इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर प्रचार प्रसार करते हुए योग्य लाभुकों की आवेदन प्रखंड कार्यालय में समर्पित करने का निर्देश दिया गया। बैठक में मुख्य रूप से कृषक मित्र सुरेश गंझू, सैनुल अंसारी, जगेसर गंझू, संभू उरांव, सूर्य देव राम, राजेश कुमार समेत कई लोग मौजूद रहे।

सद्भावना कमेटी ने मृतक के परिजनों को किया सहयोग

लातेहार : बालूमाथ प्रखंड के ओकिया ग्राम के पास बीते सोमवार को हुई ट्रैक्टर दुर्घटना में शिकार हुए बैजनाथ यादव के पुत्र मोहन यादव उर्फ राजकिशोर यादव का मृत्यु हो गयी थी। जिसके परिजनो को मुरपा पंचायत के सद्भावना कमेटी ने मृतक के घर पहुंच शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ढाढ़स बंधया और अपनी ओर से 4 हजार रूपए नगद के साथ राशन सामग्री देकर उसका सहयोग किया और भविष्य मे भी हर संभव सहायता देने की बात कही।

मौके पर सद्भावना कमेटी अध्यक्ष डॉ रोहन गोप के साथ मो. जियाउल अंसारी, मो. जमाल मियां, प्रेम नारायण यादव, त्रिवेणी सिंह यादव, बरतू यादव, मो अख्तर, मुखिया अजय टाना भगत, जतन साव, लखपति यादव, प्रिंस यादव, रामदेव साव, जितेंद्र यादव, प्रेम साव सहित कई लोग मौजूद रहे।

राजधानी ढाबा परिसर में विस्थापित प्रभावित हाईवा ओनर एसोसिएशन की बैठक

लातेहार : बालूमाथ मुरपा मार्ग पर स्थित राजधानी ढाबा परिसर में लातेहार जिला विस्थापित प्रभावित हाईवा ओनर एसोसिएशन की बैठक जिला कोषाध्यक्ष देवपाल प्रसाद की अध्यक्षता में हुई। जिसमें विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गयी।

इस बैठक में उपस्थित लोगों ने कहा कि लातेहार के तुबेद कोलियरी से कोयले का उठाव व परिवहन को लेकर डीवीसी प्रबंधन मनमानी रवैया अपना रही है। जहां पर स्थानीय वाहनों को नहीं रखकर बाहरी वाहन के द्वारा कोयले का उठाव और परिवहन कराया जा रहा है। जिसे लेकर स्थानीय हाईवा मालिकों ने डीवीसी प्रबंधन के प्रति रोष व्यक्त किया और कहा कि अगर जल्द स्थानीय हाईवा वाहन को डीवीसी प्रदर प्रबंधन द्वारा कोयले का उठाव और परिवहन को लेकर ठोस निर्णय नहीं लेगी तो आने वाले दिन में डीवीसी प्रबंधन के विरुद्ध आंदोलन छेड़ने की बात कही गयी। साथ ही साथ बैठक में उपस्थित लोगों ने निर्धारित भाड़ा के अनुसार ही कोयले का परिवहन करने की सहमति प्रदान की।

इस बैठक में मुख्य रूप से एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद साहू, शाहनवाज आलम, संतोष यादव, दिनेश यादव, आफताब आलम, अफरोज आलम, विक्की कुमार, इलियास आलम, मोहम्मद दानिश समेत काफी संख्या में एसोसिएशन के सदस्य मौजूद रहे।

आरा ग्राम में विदाई समारोह सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

लातेहार : बालूमाथ प्रखंड के आरा ग्राम स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में विदाई समारोह सह संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि बालूमाथ प्रखंड उप प्रमुख कामेश्वर राम तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में पंचायत के मुखिया परमेश्वर उरांव मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गयी।

मौके पर विद्यालय के आठवीं कक्षा के परीक्षा फल का प्रकाशन करते हुए छात्र छात्राओं को विदाई दी गयी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गयी। इसके बाद विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये जिसमे विद्यालय की छात्रा राखी, सोनी, रूपा, रिया, तनु, काजल, नेहा, मनीषा, पुष्पा, मंजू, चांदनी, संगीता, रीता, सोनम, प्रीति समेत कई छात्राओं ने गीत संगीत एवं नाटक के माध्यम से लोगों को अपने कला को दिखाया जो काफी आकर्षक और सराहनीय था।

मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अनिल उरांव, शिक्षक निराला, जितेंद्र कुमार, रामसेवक साहू, एलिसबा तिग्गा समेत काफी संख्या में छात्र छात्राओ के साथ अभिभावक मौजूद रहे।

बालूमाथ प्रखंड क्षेत्र में अमर सुहाग की कामना को लेकर सुहागिनों ने की वट सावित्री की पूजा

लातेहार : शुक्रवार को बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में अमर सुहाग की कामना को लेकर सुहागिनों ने वट सावित्री की पूजा अर्चना की। वट सावित्री कि पूजा को लेकर सुबह से ही सुहागिनों में उत्साह का माहौल देखा गया और अपने आसपास स्थित वट वृक्ष के पास पहुंचते देखे गये। जहां वैदिक मंत्रोचार के बीच सुहागिनों ने विधि-विधान पूर्वक पूजा अर्चना की। इस दौरान सुहागिन महिलाएं नए परिधान पहनकर पूजा अर्चना के लिए पहुंची थी जहां पर सुहागिनों ने अमर सुहाग की कामना को लेकर वटवृक्ष को धागा से बांधकर पति के लंबी आयु का कामना की और सुहागिनों ने एक दूसरे को सिंदूर लगाकर उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय के पुजारी दीनानाथ वैद्य, जगनारायण पाठक, दीपक मिश्रा, अमर कुमार मिश्रा, देववंश पांडे आदि द्वारा विशेष पूजा अर्चना कराते देखा गया।