लातेहार: सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर विकास सम्बन्धी जानकारी लेने लातेहार पहुंचे पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर

लातेहार: झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर शुक्रवार को लातेहार पहुंचे,जहां उपायुक्त अबु इमरान के द्वारा पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया गया। इसके बाद पेयजल स्वच्छता मंत्री श्री ठाकुर परिसदर भवन में अधिकारियों के साथ बैठक की एवं सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिले में किए गए विकास कार्यो की समीक्षा कर अधिकारियों को टास्क सौंपा।

आपसी समन्वय स्थापित कर सरकार की योजनओं को गति प्रदान करें
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी का सोच है कि राज्य सरकार के द्वारा जो भी विकास कार्य हो वह सिर्फ कागजों तक सीमित नहीं रहे बल्कि वह पूरी तरह से धरातल पर दिखे। बैठक के दौरान उन्होंने सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर संचालित योजनओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने की बात कही। उन्होंने कहा कि अधिकारी आपसी समन्वय स्थापित कर सरकार की योजनओं को गति देने का कार्य भी करें।

अविलंब करें वनपटृटा की स्वीकृति
लातेहार पहुंचे पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर ने जिले में दिए जा रहे वनपटृटा की जानकारी ली एवं अविलंब वनपटृटा लाभूको को निर्गत करने का निर्देश दिया। उपायुक्त अबु इमरान के द्वारा बताया गया कि जिले में 419 वनपटृटा के लाभूको को चिहिंत कर स्वीकृति प्रदान की गई है,शेष वनपटृटा की स्वीकृति के लिए कार्य किए जा रहे है। जिस पर उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से आपसी समन्वय स्थापित करते हुए अधिक से अधिक लाभूको को वनपपटृटा निर्गत करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिले के वन प्रमंडल पदाधिकारियों को भी वन पट्टा निर्गत करने को लेकर निर्देशित किया।

जिले को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का दिया निर्देश
पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर को बैठक के दौरान जिलेे के पर्यटन स्थलों की जानकारी दी गई एवं वन विभाग से संबंधित आने वाली समस्याओं से अवगत कराया गया। जिस पर उन्होंने जिले में जितने भी पर्यटन स्थल है उसे विकसित करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को जिले को पर्यटन क्षेत्र में विकसित करने की बात कही। उन्होंने सभी महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों पर पेयजल एवं शौचालय बनाने का निर्देश दिया।

अधिकारी करें ऐसा काम, उनका रहे नाम
पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि सरकार की योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि आप जहां भी रहे ऐसे कार्य करें ताकि आम जनता तक विकास की किरण पहुंच सके जिससे आपका नाम हो। उन्होंने सरकार के वर्ष पूर्ण होने पर जिले की विकास की गति को और तेज करने एवं अंतिम व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचे इसके तहत कार्य करने की बात कही।

मौके पर उपायुक्त अबु इमरान, डीएफओ रोशन कुमार, आशीष कुमार, मुकेश कुमार, आइटीडीए निदेशक विंदेश्वरी ततमा, एसडीओ शेखर कुमार, नीत निखिल सुरीन, जिला कल्याण पदाधिकारी विष्णु प्रसाद पंडित, जाॅर्ज मोर्नी पोली, अरूण दुबे समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply