बिहार : ‘पत्रकार’ की गाड़ी से 3 करोड़ के सोने की बिस्किट बरामद, कार की इंजन में छिपाकर रखा था माल

पटना : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में ‘पत्रकार’ की गाड़ी से 3 करोड़ रुपये की सोने की बिस्किट बरामद की गई है, जो कार की इंजन में बने तहखाने में छिपाकर रखी हुई थी. खुलासा हुआ है कि ये माल पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी ले जाया जा रहा था.

मामला मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट थाना इलाके की है. यहां मैठी टोल प्लाजा के पास कस्टम विभाग और राजस्व खुफिया निदेशालय (Directorate of Revenue Intelligence) ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर तीन करोड़ रुपये के सोने की बिस्किट बरामद की गई है. गाड़ी में सवार तीन तस्करों को भी दबोचा गया है. जिसमें दो उत्तर प्रदेश और एक दिल्ली का रहने वाला बताया जा रहा है. तस्करों ने पूछताछ में पहले भी इस तरह से सोने के बिस्कुट की तस्करी करने की बात स्वीकार की है.

जानकारी मिली है कि जिस कार से सोने की बिस्किट बरामद की गई है, उसपर ‘प्रेस’ लिखा हुआ है. इंजन में बने तहखाना से 35 बिस्कुट मिले हैं इसमें कुछ बिस्कुट पर विदेशी मार्का भी अंकित है. सभी बिस्कुटों पर नम्बर भी अंकित है, जो A-1 से शुरू है और C-3 तक है. कार्रवाई करने वाली टीम ने प्रेस वाले स्टिकर लगी लग्जरी गाड़ी को भी जब्त कर लिया है. राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के मुताबिक सोने की बिस्किट म्यांमार से ली गई थी और इसे गुवाहाटी (असम) में एक कार के इंजन में बने तहखाने में छिपाया गया. बताया जा रहा है कि ये माल वाराणसी पहुंचाना था.

तस्करों ने बताया है कि सोने की बिस्कुट को गुवाहाटी से लेकर चले थे, जिसे बनारस में सप्लाई करना था. इसके लिए कार की इंजन में विशेष तकनीक से तहखाना बनाया गया था, जिसमें सोने की बिस्कुट को छुपाकर रखी गई थी. डीआरआई के अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों ने अन्य तस्करों के नाम और ठिकाने की जानकारी भी दी है. इस आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply