लातेहार : उपायुक्त गारू प्रखंड में कैंप कर कोरोना टीकाकरण महाअभियान की खुद संभाल रहे कमान

लातेहार : जंगल व पहाड़ों से घिरे सुदूरवर्ती प्रखंड गारू में शत प्रतिशत टीकाकरण हेतु 9 जून से 11 जून तक तीन दिवसीय टीकाकरण महाअभियान चलाया जा रहा है। उपायुक्त अबु इमरान गारू प्रखंड में कैंप कर इस महाअभियान की कमान खुद संभाल रहे हैं। बुधवार कोरोना टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन काफ़ी अच्छे परिणाम देखने को मिले थे। बुधवार को कुल 370 व्यक्तियों का टीकाकरण हुआ था।

टीकाकरण केंद्रों का किया निरीक्षण
उपायुक्त ने गुरुवार को कोरोना टीकाकरण महाअभियान के दूसरे दिन बारेसांढ़ समेत अन्य स्थानों में बनाये गये टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया तथा टीकाकरण कार्य की जानकारी ली। उन्होंने पदाधिकारियों तथा स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने ग्रामीणों से की अपील
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने ग्रामीणों को कोरोना का टीका लेने हेतु जागरूक करते हुये कहा कि टीकाकरण कोरोना संक्रमण से बचाव में पूरी तरह से कारगर है। कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने लोगों से नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर कोरोना का टीका लगवाने की अपील की।

टीकाकरण महाअभियान के दूसरे दिन 710 व्यक्तियों ने लिया कोरोना का टीका

प्रखंड गारू में टीकाकरण महाअभियान के दूसरे दिन टीकाकरण की संख्या में अच्छी बढ़ोत्तरी हुई है l आज 8 टीकाकरण केंद्रों में एवं मोबाइल वैक्सीनेशन वैन के द्वारा गारू प्रखंड में कुल 710 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। जबकि कल टीकाकरण महाअभियान के पहले दिन 370 व्यक्तियों ने कोरोना का टीका लिया था।

गारू प्रखंड में टीकाकरण महाअभियान कल 11 जून तक चलेगा। उपायुक्त अबु इमरान ने गारू प्रखंड के सभी 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों से अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर टीका लगवाने की अपील की है।

गारू प्रखंड में कोरोना टीकाकरण महाअभियान के तहत पंचायतवार बनाये गये निम्नलिखित टीकाकरण केंद्रों में लोगों का कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है :

घांसीटोला पंचायत -मध्य विद्यालय पतरातू

रूद पंचायत – मध्य विद्यालय विजयपुर

रूद पंचायत – कबरी लैंपस

बारेसांड़ पंचायत – मध्य विद्यालय बारेसांड

मायापुर पंचायत – सेवा आश्रम सरना धाम

धांगरटोला पंचायत – पंचायत भवन

कारवाई पंचायत – आंगनबाड़ी केंद्र कुई

चोरहा पंचायत – मध्य विद्यालय लाई

Leave a Reply