पत्रकार पर हमला करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, भेजा गया जेल

लातेहार : बालूमाथ थाना क्षेत्र के अमरवाडीह पंचायत अंतर्गत बरवाडीह ग्राम के जन वितरण प्रणाली दुकानदार मोहम्मद कयुमुद्दीन के रिश्तेदार मोहम्मद शाहिद को बालूमाथ पुलिस ने बारियातू के पत्रकार पर जानलेवा हमला करने के आरोप में गिरफ्तार कर लातेहार जेल भेज दिया है। बालूमाथ थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार महतो ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त बालूमाथ थाना कांड संख्या 111/21धारा 341,323 379,504,506,307,34, भादवी के तहत अभियुक्त बनाया गया है।

ज्ञात हो कि बुधवार को जन वितरण प्रणाली के दुकानदार के परिजन मो शाहिद समेत तीन लोगों के द्वारा पत्रकार पर हमला किया गया था। जिसके बाद बालूमाथ के सभी पत्रकारों ने बालूमाथ थाना प्रभारी से मिलकर तुरंत कार्रवाई की मांग की थी। वही इसकी सूचना जेजेए के जिला अध्यक्ष राजीव मिश्रा एवं जिला व प्रदेश के कई पत्रकारों द्वारा द्वारा लातेहार पुलिस अधीक्षक को घटना की जानकारी देकर कार्रवाई की मांग की थी।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बालूमाथ पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। झारखंड जनरलिस्ट एसोसिएशन के संस्थापक शाहनवाज हसन ने पत्रकार पर हुए हमले को गंभीरता से लेते हुए झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की है।

पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले की निंदा

इधर, गुरुवार बालूमाथ झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रखंड अध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता की अध्यक्षता में बालूमाथ एवं बारियातू के पत्रकारों की बैठक की गई। बैठक में उपस्थित पत्रकारों ने अरशद आजमी पर हुए हमले की कड़ी निंदा की गई। वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद शमीम ने कहा कि पत्रकारों पर हमला होना आम बात हो गई है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि पत्रकार सुरक्षा कानून शीघ्र लागू किया जाए। वरिष्ठ पत्रकार जावेद अख्तर ने कहा कि अरशद आदमी पर समाचार संकलन के दौरान बालूमाथ वीडिओ के सामने हमला हुआ है। इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है। बैठक में रमेश पांडे, शशि भूषण गुप्ता, अमन श्रीवास्तव, दिलीप कुमार, राजीव कुमार, सत्येंद्र प्रसाद, ददन प्रसाद, संजय राम, अरशद आजमी व कौसर अली उपस्थित थे।

Leave a Reply